whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2025 में KKR से होगी दिग्गज खिलाड़ियों की विदाई, बड़ा झटका लगना तय

Indian Premier League 2025: आईपीएल-2025 में मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ी मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर पड़ सकता है। आईपीएल-2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में टीम को दिग्गज खिलाड़ियों को विदा करना पड़ सकता है। ये कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ा झटका होगा। 
11:42 AM Sep 26, 2024 IST | Mashahid abbas
ipl 2025 में kkr से होगी दिग्गज खिलाड़ियों की विदाई  बड़ा झटका लगना तय
KKR

Indian Premier League 2025: आईपीएल-2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लग सकता है। इस ऑक्शन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने दिग्गज खिलाड़ियों को विदा करना पड़ सकता है। मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ये फैसला करना हरगिज आसान नहीं होगा, क्योंकि ये खिलाड़ी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं और उनकी तूती पूरी दुनिया में बोलती है।

Advertisement

कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल-2025 के लिए सभी टीमें 5-5 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकेंगे। इसमें भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 3 और विदेशी खिलाड़ियों की संख्या 2 हो सकती है। अगर इसी फॉर्मूले पर रिटेंशन हुआ तो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ी मुश्किल पैदा हो जाएगी।

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है टीम 

आईपीएल-2024 की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स जिन तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है उसमें सबसे पहला नाम श्रेयस अय्यर का है। श्रेयस अय्यर टीम के मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को आईपीएल-2024 का चैंपियन बनाया था। ऐसे में माना जा रहा है कि केकेआर अपने चैंपियन कप्तान श्रेयस अय्यर को हर हाल में रिटेन करेगी। फ्रेंचाइजी श्रेयस अय्यर के अलावा रिंकू सिंह को भी रिटेन करेगी। रिंकू सिंह का रिटेन होना लगभग तय है। रिंकू सिंह टीम के स्टार फिनिशर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कई मौकों पर खुद को साबित भी किया है। वहीं, केकेआर तीसरे भारतीय क्रिकेटर के रूप में हर्षित राणा को रिटेन कर सकती है। हर्षित राणा ने पिछले सीजन में टीम के लिए शानदार गेंदबाजी की थी।

Advertisement

विदेशी खिलाड़ियों पर करनी होगी माथापच्ची 

अगर बीसीसीआई सिर्फ दो ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करने की अनुमति देगी तो केकेआर को बड़ा झटका लगेगा। केकेआर में मौजूदा समय में कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जो अपने ही दम पर टीम को मैच में जीत दिला सकते हैं। इसमें आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, मिचेल स्टार्क, शाकिब अल हसन, रहमानउल्लाह गुरबाज और फिल साल्ट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। अगर इन खिलाड़ियों में टीम को सिर्फ दो ही खिलाड़ियों को रिटेन करना होगा तो केकेआर सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को छोड़ने की गलती किसी भी कीमत पर नहीं करना चाहेगी।

Advertisement

सुनील नारायण केकेआर के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे टीम की पहचान होती है। अपने बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही वह केकेआर को मैच जिता चुके हैं। आईपीएल 2024 में वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। ऐसे में सुनील नारायण के रिलीज करने का सवाल ही नहीं उठता है। सुनील नारायण की तरह ही आंद्रे रसेल भी टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि, आंद्रे रसेल की फिटनेस एक वजह हो सकती है लेकिन फिर भी संभावना यही है कि फ्रेंचाइजी उन्हें अपने साथ बनाए रखे।

इन दिग्गज खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता 

केकेआर से फिल साल्ट, मिचेल स्टार्क, रहमानउल्लाह गुरबाज और शाकिब अल हसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की इस बार विदाई हो सकती है। फिल साल्ट और मिचेल स्टार्क की जोड़ी ने अपने दमदार प्रदर्शन से केकेआर को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी दोनों ही खिलाड़ियों को फिर से ऑक्शन के माध्यम से अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। वहीं, फ्रेंचाइजी अफगानिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज को भी फिर से ऑक्शन में खरीद सकती है। हालांकि, बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की इस बार केकेआर से विदाई होना लगभग तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकता है ये खिलाड़ी, होगा पहला इम्तिहान

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: अगर कानपुर टेस्ट हुआ ड्रॉ, WTC प्वाइंट टेबल में भारत को होगा नुकसान, जानें समीकरण

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो