होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारतीय टीम ने चखा टी-20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत का स्वाद, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम

भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा है। हरमनप्रीत एंड कंपनी ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 82 रन से हराया।
10:55 PM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Indian Women Cricket Team
Advertisement

IND W vs SL W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 82 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हरमनप्रीत एंड कंपनी ने स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 172 रन लगाए। कप्तान हरमनप्रीत का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 27 गेंदों पर 52 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने भी बल्ले से धमाल मचाया। गेंदबाजी में रेणुका सिंह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट अपने नाम किए, जबकि अरुंधति और आशा ने तीन-तीन विकेट चटकाए। रनों के लिहाज से टी-20 वर्ल्ड कप में यह टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत है।

Advertisement

श्रीलंका ने टेके घुटने

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम किसी भी समय अच्छी स्थिति में नहीं दिखाई दी। पारी के पहले ही ओवर में रेणुका सिंह ने विश्मी गुणरत्ने को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अगले ओवर में रेणुका ने कप्तान चमारी अट्वापट्टू को भी पवेलियन की राह दिखाई। तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद कविशा दिलहरी और अनुष्का ने चौथे विकेट के लिए जैसे-तैसे 37 रन की पार्टनरशिप जमाई। हालांकि, इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद श्रीलंकाई पारी बुरी तरह से लड़खड़ाई गई और पूरी टीम देखते ही देखते 90 रन पर ढेर हो गई।

शेफाली-मंधाना ने दी धमाकेदार शुरुआत

भारतीय टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए मिलकर 12.4 ओवर में 98 रन जोड़े। शेफाली ने 40 गेंदों पर 43 रन जड़े, तो मंधाना के बल्ले से 38 गेंदों पर 50 रन की तूफानी पारी निकली। इसके बाद कप्तान हमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला और श्रीलंका के बॉलर्स की जमकर खबर ली। हरमन ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान 8 चौके और एक गगनचुंबी छक्का जमाया। हरमनप्रीत ने टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की ओर से सबसे तेज फिफ्टी जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। अंतिम ओवरों में जेमिमा रोड्रिग्स ने 10 गेंदों पर 16 रन जड़े।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में पहंचुने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। नेट रनरेट के मामले में हरमनप्रीत एंड कंपनी अब न्यूजीलैंड से आगे निकल गई है। हालांकि, टीम इंडिया को आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी बड़ी जीत की दरकार होगी।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Harmanpreet Kauricc womens t20 world cupIND W Vs SL W
Advertisement
Advertisement