whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया से शर्मनाक हार, सेमीफाइनल में अब पाकिस्तान के भरोसे टीम इंडिया, समझें पूरा गणित

Women's T20 World Cup 2024: महिला टी-20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता कठिन हो गया है। भारत अब कुछ इस समीकरण के साथ अपना टिकट सेमीफाइनल के लिए कटा सकता है।
07:58 AM Oct 14, 2024 IST | Alsaba Zaya
world cup 2024  ऑस्ट्रेलिया से शर्मनाक हार  सेमीफाइनल में अब पाकिस्तान के भरोसे टीम इंडिया  समझें पूरा गणित

Women's T20 World Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम यूएई में हो रहे टी-20 विश्व कप 2024 में भाग ले रही है। हालांकि अब तक भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब ही रहा है। टीम इंडिया अब तक खेले गए 4 मैच में 2 मुकाबले गंवा चुकी है। टीम ने पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाया। बाद में भारत को चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। सवाल ये है कि अब भारतीय टीम 4 अंक के साथ कैसे सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाएगी? ऐसे में आइए जानते हैं पूरा समीकरण।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह रौंदा

13 अक्टूबर को भारतीय महिला टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ था। भारत के पास ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग तय करने का अच्छा मौका था। लेकिन टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। अब भारत को ये हार महंगी पड़ सकती है। क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता टीम इंडिया के लिए कठिन हो गया है।

Advertisement

कुछ इस तरह हो सकता है टीम का बेड़ा पार

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब पाकिस्तान पर निर्भर रहना पड़ेगा। 14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। अगर इस मैच में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को हरा देती है तो भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का ख्वाब पूरा हो सकता है। लेकिन पाक की हार भारत को सेमीफाइनल से बाहर कर देगी। वहीं अगर मुकाबला बारिश के कारण रद्द भी होता है तो न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि भारत का सफर खत्म हो जाएगा।

Advertisement

फिलहाल अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 8 अंक के साथ टॉप पर है, जबकि भारत, न्यूजीलैंड के पास 4 अंक हैं। चौथे स्थान पर पाकिस्तान के पास 2 अंक हैं, जबकि श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीते हैं। इसलिए उसका खाता नहीं खुल सका है।

ये भी पढे़: करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू, 2 गेंदों में झटके दो विकेट, तहस-नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

ऐसा था मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं ने 20 ओवर में 151/8 रन बनाए थे। भारत आसानी के साथ लक्ष्य हासिल कर सकता था। लेकिन टीम के 3 टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने निराश किया। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद 54 रनों की पारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी। भारत ने 20 ओवर में 142/9 रन बनाए और उसे 9 रनों से मुकाबला गंवाना पड़ गया।

ये भी पढ़ें: Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह, जानें सरफराज या राहुल में किसे मिलेगा मौका

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो