whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान की हार के साथ भारतीय टीम हुई टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, फिर अधूरा रह गया सपना

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सफर पर फुल स्टॉप लग गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार के साथ ही हरमनप्रीत एंड कंपनी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।
10:06 PM Oct 14, 2024 IST | Mohan Kumar
पाकिस्तान की हार के साथ भारतीय टीम हुई टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर  फिर अधूरा रह गया सपना
Indian Womens Cricket Team

Womens T20 WC 2024: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हरमनप्रीत एंड कंपनी का सफर खत्म हो गया है। भारतीय टीम की उम्मीदें पाकिस्तान पर टिकी थीं, लेकिन पड़ोसी मुल्क के बेटियां भी इंडियन टीम की तकदीर को नहीं पलट सकीं। न्यूजीलैंड ने एकतरफा मैच में पाकिस्तान को हराते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। ग्रुप-ए से अंतिम चार में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड दूसरी टीम बन गई है। टीम इंडिया का टी-20 विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर महज सपना ही बनकर रह गया।

Advertisement

पाकिस्तान की हार से टूटा सपना

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच पर हरमनप्रीत एंड कंपनी की निगाहें टिकी हुई थीं। दरअसल, कीवी टीम की हार और पाकिस्तान की जीत भारतीय टीम को सेमीफाइनल का टिकट दिला सकती थी। हालांकि, पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड के सामने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए और इसके साथ ही टीम इंडिया विश्व कप से नॉकआउट भी हो गई। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत की सेना ने सेमफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन इस बार टीम ग्रुप स्टेज में ही हारकर बाहर हो गई।

Advertisement

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

View Results

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 110 रन लगाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम महज 56 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम की कोई भी बैटर क्रीज पर टिककर नहीं खेल सकी और पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। 54 रन से जीत दर्ज करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया।

फिर बिगाड़ा ऑस्ट्रेलिया ने खेल

भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट का आगाज ही निराशाजनक रहा। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में हरमनप्रीत एंड कंपनी को न्यूजीलैंड के हाथों 58 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। इसी हार ने टीम इंडिया की राह मुश्किल कर दी। इसके बाद टीम ने पाकिस्तान और फिर श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा, पर लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का सपना चकनाचूर कर दिया। करो या मरो मुकाबले में कंगारू टीम ने भारत को 9 रनों से शिकस्त दी। इंडियन बैटर्स अहम मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रहीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्ले से रंग जरूर जमाया, लेकिन वह आखिरी ओवर में जीत को जीत दिलाने में नाकाम रहीं। टी-20 विश्व कप के 9वें संस्करण में भी भारतीय टीम को खाली हाथ घर लौटना होगा।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो