होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया से जीतकर भी टीम इंडिया का सेमीफाइनल खेलना तय नहीं, समझें कहां फंस रहा पेंच

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को 82 रन से रौंदने के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम टेंशन में है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत एंड कंपनी को अपना अगला मुकाबला खेलना है। हालांकि, कंगारू टीम को मात देने के साथ-साथ इंडियन टीम को किस्मत का साथ भी चाहिए होगा।
06:37 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
Indian Womens Team
Advertisement

Womens T20 WC Semifinal Scenario:महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का ग्रुप-ए काफी रोमांचक हो चला है। श्रीलंका भले ही ग्रुप से बाहर हो गई है, लेकिन बाकी चार टीमों के बीच जोरदार जंग जारी है। श्रीलंका को बुरी तरह से रौंदने के बावजूद हरमनप्रीत एंड कंपनी की सेमीफाइनल की राह अभी आसान नहीं दिख रही है। टीम इंडिया को अपने लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। कंगारुओं के खिलाफ हरमन की सेना का काम सिर्फ जीत से नहीं चलेगा, बल्कि टीम को बड़े अंतर से मैदान मारना होगा। हालांकि, अगर इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने में सफल भी रहती है तब भी सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं होगी।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया पर जीत से भी नहीं बनेगी बात

भारतीय टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से हरमनप्रीत एंड कंपनी को 2 मैचों में जीत नसीब हुई है, जबकि एक मुकाबले में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। श्रीलंका को 82 रन से रौंदने के बाद टीम इंडिया के नेट रनरेट में जरूर सुधार हुआ है और टीम ग्रुप-ए की टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है। भारतीय टीम को अब अपने आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया से 13 अक्टूबर को भिड़ना है।

सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंडियन टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर हाल में जीत चाहिए होगी। हरमन की सेना को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि जीत जितनी बड़ी होगी उनका फायदा उतना ज्यादा होगा। बड़े अंतर से मिली जीत के साथ भारतीय टीम का नेट रनरेट बेहतर हो जाएगा। टीम का नेट रनरेट अभी 0.576 है।

Advertisement

न्यूजीलैंड बिगाड़ सकती है खेल

अब भारतीय टीम और सेमीफाइनल के टिकट के बीच में न्यूजीलैंड की टीम सीना ताने खड़ी हुई है। हरमनप्रीत एंड कंपनी के लिए बुरी बात यह है कि कीवी टीम को अपना आखिरी मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया गेम के बाद खेलना है। अब अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा भी देती है तब भी सेमीफाइनल का टिकट पक्का नहीं होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड के पास पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके भारतीय टीम से नेट रनरेट में आगे निकलने का मौका होगा। खास बात यह भी है कि कीवी टीम को इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद यह भी पता होगा कि उन्हें पाकिस्तान को कितने रन या फिर कितने ओवरों में शिकस्त देनी है। यानी भारतीय टीम को सेमीफाइनल के टिकट के लिए जीत के साथ-साथ किस्मत का भी साथ चाहिए होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
icc womens t20 world cupind w vs aus w
Advertisement
Advertisement