चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस क्रिकेटर ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड, बिना कोई रन खर्च किए चटकाए इतने विकेट

Indonesia womens cricketer Rohmalia: इन दिनों क्रिकेट का चलन काफी बढ़ गया है। आए दिन कई टीमों के बीच मुकाबले खेले जाते हैं।
04:44 PM Apr 25, 2024 IST | Rajat Gupta
क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक नहीं हुआ ऐसा।
Advertisement

Indonesia womens cricketer Rohmalia: इन दिनों क्रिकेट का चलन काफी बढ़ गया है। आए दिन कई टीमों के बीच मुकाबले खेले जाते हैं। इंटरनेशनल मुकाबलों के साथ ही लीग क्रिकेट भी लगातार खेला जा रहा है। भारत में इन दिनों IPL का 17वां सीजन खेला जा रहा है। क्रिकेट में आए दिन एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनते हैं। कुछ रिकॉर्ड जहां बल्लेबाज अपनी आतिशी पारी से बनाता है तो वहीं कुछ गेंदबाज अपनी गेंद से। इसी बीच एक क्रिकेट का एक रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अब तक ऐसा नहीं हुआ था।

Advertisement

बिना कोई रन दिए चटकाए 7 विकेट

दरअसल इंडोनेशिया और मंगोलिया की महिला टीमों के बीच खेले जा रहे 5वें टी20 इंटरनेशनल मैच में विश्व रिकॉर्ड बन गया। इंडोनेशिया की महिला क्रिकेटर रोहमालिया ने मंगोलिया के खिलाफ 3.2 ओवर में बिना कोई रन दिए 7 विकेट चटकाए। रोमालिया ने सभी ओवर मेडन किए। इसके साथ ही उन्होंने इतिहास भी रच दिया। रोहमालिया पहली ऐसी क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने किसी भी फॉर्मेट में बिना कोई रन दिए 7 शिकार किए हों। मेंस क्रिकेट में भी अब तक कोई गेंदबाज इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाया है। रोहमालिया के इस प्रदर्शन की बदौलत इंडोनेशिया ने मंगोलिया को 24 रन पर समेट दिया और 127 रन से मुकाबले को अपने नाम किया।


ये भी पढ़ें: T20 WC 2024 खेलने के लिए तैयार हुआ खतरनाक खिलाड़ी, सामने आया बड़ा अपडेट

Advertisement

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर पर तेंदुए ने किया हमला, जख्मी हालत में कराया गया अस्पताल में भर्ती

Advertisement
Tags :
cricket news
Advertisement
Advertisement