whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्रिकेट जगत में शोक, स्टार क्रिकेटर का 33 साल की उम्र में निधन; ICC ने किया पोस्ट

International Cricketer Death News: दुनिया भर में क्रिकेट फैंस के बीच इस वक्त आईपीएल 17 की धूम है। उसी बीच एक इंटरनेशनल क्रिकेटर के महज 33 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने की जानकारी मिली। आईसीसी ने खुद यह जानकारी अपने पोस्ट के जरिए दी।
06:18 PM Apr 04, 2024 IST | Priyam Sinha
क्रिकेट जगत में शोक  स्टार क्रिकेटर का 33 साल की उम्र में निधन  icc ने किया पोस्ट
International Cricketer Death At 33

International Cricketer Death News: भारत में इस वक्त क्रिकेट की सबसे पॉपुलर लीग आईपीएल 2024 का आयोजन हो रहा है। दुनियाभर के कई खिलाड़ी इस लीग में खेल रहे हैं और पूरी दुनिया की इस पर नजर है। इसी बीच गुरुवार 4 अप्रैल को क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई जब एक स्टार क्रिकेटर के निधन की जानकारी सामने आई। इस स्टार क्रिकेटर ने महज 33 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि, इस क्रिकेटर का आईपीएल से कोई लेना देना नहीं था लेकिन दुनिया की इतनी बड़ी लीग के बीच क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद खबर है। आईसीसी ने खुद पोस्ट करके इसकी जानकारी दी।

दरअसल जिस क्रिकेटर का निधन हुआ है वह पापुआ न्यू गिनिया (पीएनजी) की इंटरनेशनल महिला टीम की पूर्व कप्तान थीं। उनके निधन के बाद पूरा ईस्ट एशिया-पैसिफिक क्रिकेट समुदाय गम में डूब गया। इस क्रिकेटर का नाम था काइया अरुआ (Kaia Arua)। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल आईसीसी ने एक्स पर उनकी तस्वीर के साथ पूरी जानकारी शेयर की। वह एक शानदार कप्तान थीं और 39 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने पीएनजी की कप्तानी भी की थी।

कौन थीं काइया अरुआ?

अरुआ एक शआनदार ऑलराउंडर थीं। वह 2010 में पहली बार पीएनजी की नेशनल टीम के लिए ईस्ट एशिया पैसिफिट ट्रॉफी में खेली थईं। इसके बाद वह टीम का नियमित हिस्सा बन गईं। उन्हें 2017 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वालिफायर राउंड के स्क्वाड में भी चुना गया था। फिर 2018 टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में आयरलैंड के खिलाफ वह पीएनजी की कप्तान बनीं। उन्हें उसी साल आईसीसी के वुमेंस ग्लोबल डेवलपमेंट स्क्वाड में भी चुना गया। फिर 2019 से वह टीम कि रेगुलर कैप्टन बन गईं।

कप्तानी में शानदार रिकॉर्ड

अरुआ की कप्तानी की बात करें तो 2019 ईस्ट एशिया पैसिफिक टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में उन्होंने पीएनजी को चैंपियन बनाया। उनकी कप्तानी में टीम ने 2019 महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर और 2021 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जगह बनाई थी। वह एक लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर और आतिशी बल्लेबाज थीं। उन्होंने पीएनजी के लिए 39 टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी करते हुए 29 में टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- IPL Facts: क्या आपको पता है चीयर लीडर्स की सैलरी? जानें कौन सी फ्रेंचाइजी देती है सबसे ज्यादा पैसा

यह भी पढ़ें- IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए क्यों जरूरी हैं सूर्यकुमार यादव, यहां जान लीजिए कारण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो