खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ इंजमाम उल हक ने साधा निशाना, मोहम्मद हफीज को हटाने का किया विरोध

Inzamam Ul Haq Attacks PCB Over Sacking Mohammad Hafeez: इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के रवैये पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बोर्ड के ऊपर खिलाड़ियों का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंनो मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर के पद से हटाने का विरोध किया है।
03:24 PM Mar 04, 2024 IST | Priyam Sinha
Inzamam Ul Haq Attacks Pakistan Cricket Board Over Sacking Mohammad Hafeez
Advertisement

Inzamam Ul Haq Attacks PCB Over Sacking Mohammad Hafeez: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंदर लगातार विवाद जारी है। जबसे इमरान खान की सरकार गिरी है और रमीज राजा को चेयरमैन के पद से हटाया गया है। तब से बोर्ड के अंदर उथल-पुथल मची हुई है। नजम सेठी और जका अशरफ के बाद अब मोहसिन नकवी ने यह पद संभाल लिया है लेकिन फिर भी बोर्ड के अंदर सबकुछ ठीक नहीं है। हाल ही में कुछ महीनों के लिए मोहम्मद हफीज को टीम का डायरेक्टर बनाया गया था। तो पूर्व पेसर वाहब रियाज को चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया था। लेकिन हफीज को ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद हटा दिया गया। जबकि रियाज अपनी पोस्ट पर मौजूद रहे। अब इसको लेकर पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बोर्ड पर निशाना साधा है।

Advertisement

इंजमाम उल हक ने साफतौर पर कहा कि बोर्ड को खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए। वहीं उन्होंने यहां तक सवाल उठा दिए कि जब वाहब रियाज को चीफ सेलेक्टर पद से नहीं हटाया गया तो हफीज से उनका डायरेक्टर का पद क्यों छीना गया। आपको बता दें कि हफीज को टीम के अंदर खटपट और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद से हटा दिया गया था। इंजमाम ने इसको लेकर कहा कि पूर्व खिलाड़ियों को उनके पदों को लेकर टारगेट करना सही नहीं है। पिछले महीने ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हफीज का साथ छोड़ा था। स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री के आदेशों के बाद ही हफीज को उनके पद से हटाया गया था।

क्या बोले इंजमाम उल हक?

इस पूरे विवाद को लेकर पाकिस्तान के एक टीवी शो पर इंजमाम उल हक ने बोर्ड पर हमला बोला है। उन्होंने कहा,'क्या कोई बता सकता है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के बाद मोहम्मद हफीज को टीम डायरेक्टर पद से हटाने और वाहब रियाज को चीफ सेलेक्टर पद पर बरकरार रखने के पीछे का कारण क्या है। क्या दोनों की नियुक्ति एक ही समय पर नहीं हुई थी। दोनों की यह जिम्मेदारी थी फिर खाली हफीज ही इसके जिम्मेदार कैसे हैं और रियाज नहीं।' इंजमाम यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा,'पीसीबी चेयरमैन की पोजीशन बिना किसी शक के सम्मानित पद है। लेकिन क्या पूर्व कप्तानों और दिग्गज खिलाड़ियों को बोर्ड के अधिकारियों से सम्मान मिलना चाहिए।'

Advertisement

जका अशरफ पर लगाए आरोप

इसके बाद इंजमाम ने अपना चीफे सेलेक्टर पद छोड़ने का मुद्दा उठाया और कहा कि पूर्व चेयरमैन जका अशरफ ने हितों के टकराव मामले में मुझे बिल्कुल सम्मान नहीं दिया। वह बोले,'जब यह मामला उठा जब मैं मीटिंग के लिए पीसीबी के अधिकारी सलमान नसील और आलिया रशीद के साथ उनके इंतजार में बैठा रहा और मीटिंग के लिए प्रतीक्षा करता रहा। लेकिन वह (जका अशरफ) एकेडमी चले गए और आलिया व नसीर को वहां बुला लिया। मैं उस वक्त भी वहीं बैठा इंतजार करता रहा। मैं उनके इस व्यवहार से काफी दुखी हुई। पाकिस्तान क्रिकेट इस तरह से नहीं चल सकता है।'

यह भी पढ़ें- IPL 2024: केएल राहुल की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट, जानें क्या आईपीएल में वापसी कर पाएंगे खिलाड़ी

यह भी पढ़ें- WTC 2025: अगला टेस्ट बिना जीते भी प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 रह सकता है भारत! बस करना होगा एक काम

Advertisement
Tags :
Inzamam ul HaqMohammad Hafeezpakistan cricket boardPCB
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement