whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: RCB की टेंशन बने 3 खिलाड़ी, बार-बार कटा रहे नाक

Royal Challengers Bangalore IPL 2024: आरसीबी की टेंशन लगातार बढ़ती जा रही है। कुछ खिलाड़ियों का शर्मनाक प्रदर्शन इसकी वजह है। जहां एक ओर कुछ गेंदबाज भरपूर रन लुटा रहे हैं तो वहीं कुछ बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।
05:09 PM Apr 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024  rcb की टेंशन बने 3 खिलाड़ी  बार बार कटा रहे नाक
RCB IPL 2024

Royal Challengers Bangalore IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम आईपीएल में शर्मनाक प्रदर्शन कर रही है। सोमवार को सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई। इसके बाद सन राइजर्स के बल्लेबाजों ने आईपीएल 2024 का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। जिसका पीछा करते हुए आरसीबी 262 रन ही बना पाई और 25 रन से हार गई। आईपीएल में अब तक शर्मनाक प्रदर्शन के बाद आरसीबी की टेंशन लगातार बढ़ती जा रही है। टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है। सात मैचों में से उसने सिर्फ एक में जीत हासिल की है। इस तरह अब कुछ खिलाड़ियों पर सवाल भी उठ रहे हैं। इस बात की भी संभावना है कि बार-बार शर्मनाक प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को अगले मैचों से बाहर किया जा सकता है।

सौरव चौहान ने तीन मैचों में बनाए सिर्फ 18 रन 

आरसीबी के बल्लेबाज सौरव चौहान का प्रदर्शन अब तक बेहद खराब रहा है। उन्होंने पिछले तीन मुकाबलों में शर्मनाक प्रदर्शन किया है। सन राइजर्स के खिलाफ मुकाबले में वे शून्य पर आउट हो गए। इसी तरह मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में वह सिर्फ 9 रन बना सके। जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी वह महज 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। तीन मैचों में सिर्फ 18 रन बनाने वाले सौरव चौहान आरसीबी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। अगले मैचों से उनका पत्ता कटना लगभग तय माना जा रहा है।

महिपाल लोमरोर का खराब प्रदर्शन 

महिपाल लोमरोर अच्छे ऑलराउंडर हैं, लेकिन वे पिछले कुछ समय से फॉर्म से बाहर चल रहे हैं। न तो वे बल्लेबाजी और न ही गेंदबाजी में कमाल कर पा रहे हैं। सन राइजर्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 1 ओवर में 18 रन लुटाए। जबकि बल्ले से सिर्फ 19 रनों का योगदान दे सके। लोमरोर दूसरे छोर से टीम को जिताने की जिम्मेदारी नहीं ले पाए। जबकि दूसरी ओर दिनेश कार्तिक मोर्चा संभाले हुए थे। यदि वे कार्तिक का साथ देते हुए दूसरे छोर पर खड़े रहते तो आरसीबी मैच निकाल सकती थी। लोमरोर इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में डक पर आउट हो गए थे। हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में वह 13 गेंदों में 33 रन बनाने में कामयाब रहे, लेकिन इस बार की तरह क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए। जिससे आरसीबी 19.4 ओवर में 153 रन ही बना पाई और 28 रन से मुकाबला हार गई।

रजत पाटीदार का उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं 

सिर्फ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो रजत पाटीदार ने अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रर्दशन नहीं किया है। सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में वह सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। लवह खनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 29, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 3, पंजाब किंग्स के खिलाफ 18 और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डक पर आउट हो गए थे। कुल मिलाकर 7 मैचों में उन्होंने 18.17 के औसत से सिर्फ 109 रन बनाए हैं। ऐसे में रजत पाटीदार को लेकर आरसीबी की टेंशन लगातार बढ़ी हुई है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: उम्मीद न छोड़ें RCB फैंस, अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती बेंगलुरु, समझें पूरा गणित

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो