चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CSK vs LSG: मार्कस स्टोइनिस की तूफानी सेंचुरी ने रचा इतिहास, चेन्नई में आई रिकॉर्ड्स की आंधी

Marcus Stoinis Century CSK vs LSG: मार्कस स्टोइनिस ने आईपीएल में अपनी तूफानी सेंचुरी से इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपनी शतकीय पारी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। चेन्नई में कई रिकॉर्ड बने हैं।
12:25 AM Apr 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Marcus Stoinis Century IPL 2024 CSK vs LSG
Advertisement

Marcus Stoinis Century CSK vs LSG: मार्कस स्टोइनिस...ऑस्ट्रेलिया के इस 34 साल के ऑलराउंडर ने मंगलवार को बड़ा कारनामा किया। कुछ समय पहले तक खराब फॉर्म से जूझ रहे मार्कस ने चेन्नई के मैदान में वो तूफान मचाया, जिसे भूल पाना धोनी के फैंस के लिए नामुमकिन होगा। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने तबाही मचा दी।

Advertisement

मार्कस तीसरे नंबर पर उतरे। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों में 13 चौके-6 छक्के ठोक 196.83 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 124 रन जड़े। वह अपनी टीम को शानदार जीत दिलाकर ही मैदान से लौटे। स्टोइनिस ने इस धमाकेदार पारी के साथ ही आईपीएल के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है।उनकी इस शानदार पारी से चेन्नई में कई रिकॉर्ड बने हैं।

चेन्नई में अब तक का सबसे सफल रन चेज

स्टोइनिस की धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई में अब तक का सबसे सफल आईपीएल रन-चेज हुआ है। किसी भी टीम ने अब तक इतना बड़ा रन चेज नहीं किया था, लेकिन एलएसजी के लिए खेलते हुए मार्कस ने इसे मुमकिन बना दिया। इससे पहले चेपॉक में आरसीबी ने 2012 में 206 रनों का सक्सेसफुल रन चेज किया था। मार्कस की तूफानी पारी की बदौलत उन्होंने 12 साल बाद ये रिकॉर्ड तोड़ डाला। सीएसके के खिलाफ ये किसी भी टीम की तीसरी सबसे बड़ी जीत भी है।

ये भी पढ़ें: ‘उसे देश के लिए खेलने से ज्यादा IPL में मजा आता है’, CSK स्टार के साथी का दावा

Advertisement

आईपीएल रन चेज में अब तक का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

मार्कस का ये पहला आईपीएल शतक था। हालांकि उन्होंने आईपीएल 2024 के सीजन में अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली है। स्टोइनिस ने आईपीएल रन-चेज में अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी बनाया।

इससे पहले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज पॉल वल्थाटी ने मोहाली में 2011 में सीएसके के खिलाफ रन चेज करते हुए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया था। उन्होंने नाबाद 120 रन जड़े थे। मार्कस का नाबाद 124 रन स्कोर आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है। मार्कस की पारी इन सभी रिकॉर्ड्स को आईपीएल के इतिहास में दर्ज करा गई।

ये भी पढ़ें: CSK vs LSG: मार्कस स्टोइनिस का तूफान, ये हैं CSK की हार के 3 गुनहगार 

ये भी पढ़ें: CSK vs LSG: शतक लगाकर रुतुराज गायकवाड़ ने रच दिया इतिहास, बने पहले कप्तान 

ये भी पढ़ें: क्या कैच है! KL Rahul ने चीते की तरह लगाई छलांग, एक हाथ से पकड़ लिया अद्भुत Catch, देखें वीडियो

Advertisement
Tags :
CSK vs LSGIPL 2024LSG vs CSKMarcus Stoinis
Advertisement
Advertisement