खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: दिल्ली की जीत ने बदले प्लेऑफ के समीकरण, एक टीम को फायदा, 3 के बीच तगड़ी जंग

IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जबकि कैपिटल्स और लखनऊ खुद लगभग बाहर हैं।
11:49 PM May 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IPL 2024 Delhi Capitals
Advertisement

IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। कैपिटल्स ने इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रनों से हराया। खास बात यह है कि दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा फायदा हुआ है।

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है। उसके पास 12 मैचों में 16 अंक और 0.349 की नेट रन रेट है। अब सीएसके 16 और सनराइजर्स हैदराबाद 18 अंक तक ही पहुंच सकती हैं। राजस्थान की नेट रन रेट बेहतर होने से वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है। रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है।

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को नुकसान

इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स को खुद इस जीत के बावजूद नुकसान हुआ है। इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि इसके बावजूद वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी क्योंकि उसकी नेट रन रेट माइनस में है और 14 अंकों वाली दूसरी टीमों सीएसके और एसआरएच की नेट रन रेट उससे बेहतर है। कैपिटल्स के पास -0.377 की नेट रन रेट है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर भी लगभग खत्म हो गया है। उसके पास -0.787 की नेट रन रेट है और वह सातवें स्थान पर है।

Advertisement

सीएसके और आरसीबी में से एक टीम जीतेगी

अगर वह अगले मुकाबले में जीत दर्ज भी कर लेती है तो प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर रहेगी। दरअसल, आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों की नेट रन रेट काफी बेहतर है। दोनों के बीच होने वाले मुकाबले में से एक टीम जीत दर्ज करेगी। जिससे उसकी नेट रन रेट बेहतर हो जाएगी। सीएसके के पास अभी 14 पॉइंट और 0.528 की नेट रन रेट और आरसीबी के पास 12 पॉइंट और 0.387 की नेट रन रेट है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर को कौन करेगा रिप्लेस? टॉम कोहलर कैडमोर का नाम आया सामने

तीन टीमों के बीच बची जंग 

अब कैपिटल्स की जीत के बाद असली जंग चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बची है। सनराइजर्स के दो मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ हैं। उसके पास 12 मैचों में 14 पॉइंट और 0.406 की नेट रन रेट है। सनराइजर्स का प्लेऑफ में क्वालीफाई करना लगभग तय माना जा रहा है। यदि उसे अपने दोनों मुकाबलों में हार मिलती है तो वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। बताते चलें कि तीन टीमें पहले से ही क्वालीफाई से बाहर हैं। इनमें गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें: IRE vs PAK: बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर, विल जैक्स और रीस टॉप्ले ने छोड़ा टीम का साथ, घर हुए रवाना

Advertisement
Tags :
DC vs LSGIPL 2024LSG vs DC
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement