whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: कौन हैं अरशद खान? मैच हारकर भी जीत लिया दिल

Arshad Khan LSG vs DC: अरशद खान ने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से महफिल लूट ली। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जमाई।
12:38 AM May 15, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024  कौन हैं अरशद खान  मैच हारकर भी जीत लिया दिल
Arshad Khan LSG vs DC

Arshad Khan LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मंगलवार को खेला गया मुकाबला भले ही दिल्ली ने जीत लिया हो, लेकिन लखनऊ का एक खिलाड़ी हैरान कर गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर अरशद खान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फैंस को चौंका दिया। अरशद खान अकेले ही मैदान में डटे रहे, हालांकि लखनऊ की टीम मैच हार गई, लेकिन अरशद ने अपनी स्पिरिट से करोड़ों दिल जीत लिए।

अरशद खान आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। जब लखनऊ के धुरंधर बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौटने लगे तो अरशद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 3 चौके-5 छक्के ठोक 175.76 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 58 रन ठोके। वह आखिरी बॉल तक मैदान में डटे रहे, हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सके।

कौन हैं अरशद खान? 

मध्य प्रदेश के गोपालगंज के सिवनी तहसील में जन्मे अरशद खान की उम्र 27 साल है। वह ऑलराउंडर के तौर पर पहचान रखते हैं। अरशद बाएं हाथ से बल्लेबाजी और बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं। निचले क्रम पर विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ ही अरशद सीम बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस मैच में एक विकेट भी चटकाया।

पिता से सीखीं बारीकियां

अरशद ने अपने पिता अशफाक के मार्गदर्शन में क्रिकेट की बारीकियां सीखी थीं। वह सिवनी जिला क्रिकेट एसोसिएशन में कोच की भूमिका निभा चुके हैं। अरशद के शानदार प्रदर्शन के बूते उन्होंने महज 14 साल की उम्र में मध्य प्रदेश की अंडर-16 टीम में जगह बना ली थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अंडर-19, अंडर-23 टीमों में जगह बनाने के बाद अरशद ने सीके नायडू ट्रॉफी 2020 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 400 रन ठोके और 36 विकेट चटकाए। वह टूर्नामेंट में हाईऐस्ट विकेट टेकर थे। इसके बाद उन्हें एमपी की सीनियर टीम में जगह मिली।

मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे अरशद खान

अरशद के लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने 2022 की नीलामी में खरीदा, लेकिन वे चोट के कारण पूरे सीजन से चूक गए। खास बात यह है कि अरशद 2023 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने 6 मैचों में 5 विकेट चटकाए, लेकिन आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया। इसके बाद लखनऊ ने उन्हें महज 20 लाख रुपये देकर अपना बना लिया। हालांकि इस बार भी लखनऊ ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए। अरशद ने सिर्फ तीन मुकाबले ही खेले। जिसमें उन्होंने 83 के औसत से 83 रन और एक विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली की जीत ने बदले प्लेऑफ के समीकरण, एक टीम को फायदा, 3 के बीच तगड़ी जंग 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर को कौन करेगा रिप्लेस? टॉम कोहलर कैडमोर का नाम आया सामने 

ये भी पढ़ें: IRE vs PAK: बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें: DC vs LSG: केएल राहुल ने लपका बेहतरीन कैच, संजीव गोयनका भी हुए मुरीद

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो