चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

DC vs RR: संजू सैमसन के विकेट पर बवाल, क्या बाउंड्री से टच हुआ था शाई होप का पैर?

Sanju Samson Wicket Controversy DC vs RR: संजू सैमसन के विकेट पर जमकर बवाल हुआ। ये विवाद शाई होप के कैच को लेकर हुआ।
11:23 PM May 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Sanju Samson Wicket Controversy
Advertisement

Sanju Samson Wicket Controversy DC vs RR: आईपीएल में एक के बाद एक कई विवाद सामने आ रहे हैं। मंगलवार को दिल्ली में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक और विवाद सामने आया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के विकेट पर काफी बवाल मचा। ये पूरा वाकया 16वें ओवर में हुआ।

Advertisement

शाई होप के कैच पर विवाद

दरअसल, 222 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 15वें ओवर तक अच्छी स्थिति में थी। संजू सैमसन 45 गेंदों में 8 चौके-6 छक्के ठोक 86 रन बनाकर खेल रहे थे। मुकेश कुमार के इस ओवर में संजू बड़ा शॉट लगाने की फिराक में थे। उन्हें जैसे ही चौथी गेंद पर ये मौका मिला, संजू ने इसे लॉन्ग ऑन की ओर ठोक डाला, लेकिन यहां खड़े फील्डर शाई होप ने बॉल पर नजरें गड़ाए रखीं और बाउंड्री फेंस के बिलकुल नजदीक आकर कैच पकड़ लिया। इसी कैच पर खूब ड्रामा हुआ।

संजू ने मांगा रिव्यू, नहीं दिया गया

थर्ड अंपायर ने बार-बार रिव्यू देखा। जिसे देख थर्ड अंपायर इस निर्णय पर पहुंचे कि शाई होप ने कैच लेते वक्त अपना बैलेंस बना लिया था। उनका पैर बाउंड्री से टच नहीं हुआ था। हालांकि संजू का मानना था कि शाई का पैर बाउंड्री से टच हुआ है। ऐसे में वह अंपायर से इस बारे में बातचीत करने लगे। संजू ने इसके खिलाफ दोबारा रिव्यू की भी अपील की। हालांकि उनकी ये मांग नहीं मानी गई।

Advertisement

ये भी पढ़ें: DC vs RR: राजस्थान ने छेड़ी ‘नट-बोल्ट’ की बहस, मैक्गर्क के तूफान से मिला करारा जवाब

दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में मची खलबली 

इसके बाद इस विकेट पर खूब ड्रामा हुआ। संजू सैमसन जब अंपायर से बातचीत करने लगे तो डगआउट में बैठे रिकी पोंटिंग भी कुछ कहते नजर आए। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल भी काफी एक्साइटेड दिखे। वह जोश में आउट है...वाले इशारे करते नजर आए। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा इस फैसले से निराश दिखे।

ये भी पढ़ें: DC vs RR: ध्रुव जुरेल और शिमरोन हेटमायर क्यों नहीं खेल रहे? संजू सैमसन ने बताई वजह

संजू के आउट होने के बाद हार गई राजस्थान

संजू के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें भी धराशायी हो गईं। टीम 20 रन से ये मुकाबला हार गई। संजू के बाद शुभम दुबे, डोनोवन फेरीरा, रविचंद्रन अश्विन और रोवमैन पॉवेल भी आउट हो गए। रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना पाई। संजू सैमसन के इस विकेट पर कमेंटेटर्स भी हैरान नजर आए।

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, बने आईपीएल में ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज 

ये भी पढ़ें: DC Vs RR: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

Advertisement
Tags :
DC vs RRIPL 2024rr vs dcsanju samson
Advertisement
Advertisement