whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: DC को लगा एक और झटका, बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी, धाकड़ बल्लेबाज की हुई एंट्री

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल 2024 से पहले एक और करारा झटका लगा है। दिल्ली का एक और स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। दिल्ली ने खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।
10:38 AM Mar 15, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2024  dc को लगा एक और झटका  बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी  धाकड़ बल्लेबाज की हुई एंट्री
आईपीएल 2024।

IPL 2024: क्रिकेट का सबसे रोमांचक टूर्नामेंट आईपीएल के आगाज होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को एक के बाद एक बड़ा झटका लगते जा रहा है। पहले तो दिल्ली के बड़े खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने खेलने से इनकार कर दिया। अब दिल्ली को एक और झटका लगा है। दिल्ली कैपिटल्स का एक और धाकड़ खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। दिल्ली ने फौरन खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। यहां जानें अब किस खिलाड़ी ने दिल्ली को धोखा दिया है और उनकी जगह टीम में किसकी एंट्री हुई है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: हार्दिक और बुमराह को निकाल रही थी MI, लेकिन बीच में खड़े हो गए रोहित शर्मा

इस विस्फोटक खिलाड़ी की हुई एंट्री

ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 से पहले यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इससे ना सिर्फ फ्रेंचाइजी को बल्कि दिल्ली के करोड़ों फैंस को भी करारा झटका लगा है। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी पूरे आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। खिलाड़ी एसए 20 टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए थे। इस कारण काफी समय से यह चर्चा चल रही थी कि वह आईपीएल से पहले ठीक हो पाएंगे या फिर नहीं। अब खिलाड़ी को लेकर अपडेट आया है कि वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दिल्ली ने तूफानी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर लिया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: हार्दिक और बुमराह को निकाल रही थी MI, लेकिन बीच में खड़े हो गए रोहित शर्मा

जेक फ्रेजर के शानदार हैं आंकड़े

दिल्ली कैपिटल्स ने लुंगी के बाहर होने के बाद जेक फ्रेजर मैकगर्क को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। मैकगर्क विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। खिलाड़ी के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे जानने के बाद विरोधी गेंदबाजों के पसीने छूट जाएंगे। पिछले साल के अक्टूबर महीने में खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए घरेलू वनडे क्रिकेट में महज 29 गेंदों में शतक जड़ दिया था। खिलाड़ी ने मैच में चौके-छक्कों की बरसात कर दी थी। महज 21 साल के खिलाड़ी मैकगर्क इसी अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। अब खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा हो गए हैं। इससे फ्रेंचाइजी की बैटिंग लाइनअप काफी मजबूत हो गई है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 MI SWOT Analysis: नई टीम, नया कप्तान; हार्दिक पांड्या वाली मुंबई इंडियंस की संभावित Playing 11

लुंगी एनगिडी के आईपीएल में आंकड़े

साउथ अफ्रीकी दिग्गज लुंगी एनगिडी ने आईपीएल में साल 2018 में डेब्यू किया था। खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2018 में डेब्यू किया था। बाद में आईपीएल 2021 में खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए थे। उन्होंने अभी तक कुल 14 आईपीएल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 25 विकेट झटके हैं। दिल्ली ने आईपीएल 2024 के लिए भी खिलाड़ी को 50 लाख की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: गुजरात टाइटंस के धाकड़ खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, आईपीएल से पहले लिया बड़ा फैसला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो