whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: कोहली के स्ट्राइक रेट पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, दे दिया बड़ा बयान

Gautam Gambhir Reaction on Virat Kohli Strike Rate: आईपीएल के 17वें सीजन में आरसीबी के ओपनर विराट कोहली की बल्लेबाजी पर खासी चर्चा हो रही है। विराट अपनी धीमी बल्लेबाजी और स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं। इस मामले में गौतम गंभीर का भी रिएक्शन आ गया है। चलिए आपको बताते हैं गंभीर ने क्या कहा है।
07:57 PM Apr 29, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2024  कोहली के स्ट्राइक रेट पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी  दे दिया बड़ा बयान
विराट कोहली और हर्षित राणा।

Gautam Gambhir Reaction on Virat Kohli Strike Rate: देश में इन दिनों आईपीएल सीजन 17 की धूम है। इस सीजन टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट ने अपने बल्ले से धमाल मचाया हुआ है। विराट ने इस सीजन में 500 रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने पास रखा है। बावजूद इसके विराट स्ट्राइक रेट और अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट के स्ट्राइक रेट और धीमी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने 25 अप्रैल को हैदराबाद के साथ हुए मैच को लेकर कहा कि आप 43 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलते हैं, जबकि आपके बाद आए रजत पाटीदार भी उसी मैच में 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लेते हैं। अब गौतम गंभीर ने भी इस पर रिएक्शन दिया है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 के लिए ‘आउट ऑफ सिलेबस’ खिलाड़ी ने ठोका दावा, सूर्या से भी खतरनाक है बल्लेबाज

गौतम गंभीर ने कोहली को लेकर क्या कहा

भारत के पूर्व क्रिकेटर और केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर ने भी विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर अपनी राय रखी है। मीडिया से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि हर खिलाड़ी की अपनी अलग-अलग क्षमता होती है, उसका खेल अलग होता है। एक टीम को विस्फोटक बल्लेबाजों और एंकर दोनों की जरूरत होती है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने इस बात पर भी जोर दिया कि जीत बल्लेबाज के स्ट्राइक रेट से ज्यादा अहम है। उन्होंने आगे कहा कि जो मैक्सवेल कर सकता है, वो कोहली नहीं कर सकता और जो कोहली कर सकता है, वो मैक्सवेल नहीं कर सकता।

ऐसे में आपको अपने स्क्वाड में अलग-अलग तरह के बल्लेबाज रखने होंगे। विस्फोटक बल्लेबाजों के साथ, आप 300 रन बना सकते हैं लेकिन 30 रन पर आउट भी हो सकते हैं। जब आप जीतते हैं, तो 100 का स्ट्राइक रेट भी अच्छा होता है। लेकिन जब आप 180 के स्ट्राइक रेट के बावजूद हारते हैं तो कोई इसके बारे में बात नहीं करता। लेकिन यह कड़वी सच्चाई है।

ये भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या के लिए बुरी खबर आई, T20 WC में ये घातक खिलाड़ी हो सकता है उपकप्तान

आलोचकों पर भड़के किंग कोहली

इसको लेकर विराट कोहली ने भी आलोचकों को करारा जवाब दिया है। रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ विराट ने 44 गेंदों में शानदार 70 रन बनाए। साथ ही वो इस मैच में नॉटआउट भी रहे थे। आरसीबी ने 16 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर मैच जीता था। मैच के बाद के बाद विराट ने कहा कि लोग मेरे स्ट्राइक रेट और मेरे स्पिन को अच्छा नहीं खेलने पर बात करते हैं, लेकिन सच तो ये है कि ऐसी वाले कमरे में बैठकर आलोचना करना आसान है। लेकिन मेरा फोकस सिर्फ टीम के लिए मैच जीताने पर रहता है और यही वजह है कि मैं 15 साल से ये काम करते आ रहा हूं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: दिग्गज खिलाड़ी को लगा करारा झटका, बोर्ड ने विश्व कप से किया ड्रॉप

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो