whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में उतरे गौतम गंभीर, एबी डिविलियर्स और केविन पीटरसन पर निकाली भड़ास

Gautam Gambhir Hardik Pandya AB de Villiers: केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को सपोर्ट करते हुए एबी डिविलियर्स और केविन पीटरसन को जमकर सुनाया।
06:40 PM May 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024  हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में उतरे गौतम गंभीर  एबी डिविलियर्स और केविन पीटरसन पर निकाली भड़ास
Gautam Gambhir Hardik Pandya AB De Villiers

Gautam Gambhir Hardik Pandya AB de Villiers: आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस काफी कमजोर टीम साबित हुई है। मुंबई ने इस बार रोहित शर्मा को हटाकर कप्तानी बदलने का प्रयोग किया था, लेकिन ये कारगर साबित नहीं हुआ। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम 13 में से 9 मुकाबले हार चुकी है। मुंबई प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। ऐसे में हार्दिक पांड्या को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। कई दिग्गज उनकी आलोचना करते नजर आ रहे हैं, लेकिन इस बीच केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को सपोर्ट किया है।

उनका खुद का प्रदर्शन क्या है?

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान गंभीर से पूछा गया कि हार्दिक पांड्या को केविन पीटरसन और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों से कप्तानी को लेकर आलोचना झेलनी पड़ रही है। इसके जवाब में गंभीर ने कहा- उन्होंने खुद जब कप्तानी की होगी, उस दौरान उनका खुद का प्रदर्शन कैसा रहा? मुझे नहीं लगता कि चाहे केविन पीटरसन हों या फिर एबी डिविलियर्स, उनके करियर में उन्होंने कभी लीडरशिप में कोई अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने टीम के लिए क्या अचीव किया है? 

गंभीर ने आगे कहा- अगर आप उनके रिकॉर्ड उठाकर देखेंगे तो पता चलेगा कि किसी भी दूसरे लीडर से उनकी तुलना नहीं की जा सकती। मुझे नहीं लगता कि एबी डिविलियर्स ने तो आईपीएल में कभी भी कप्तानी की हो या फिर अपने स्कोर के अलावा कभी कुछ अचीव किया है। टीम के नजरिए से देखें तो उन्होंने कभी कुछ अचीव नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: केएल राहुल और संजीव गोयनका के मिले दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

हार्दिक पांड्या आईपीएल विनिंग कप्तान

गंभीर ने इसके बाद हार्दिक पांड्या का समर्थन किया। उन्होंने कहा- कम से कम हार्दिक पांड्या एक आईपीएल विनिंग कैप्टन तो हैं। इसलिए हमें एक जैसे खिलाड़ियों की तुलना करनी चाहिए। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या को टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया है। वह रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

केविन पीटरसन और एबी डिविलियर्स ने क्या कहा था? 

हार्दिक पांड्या की आलोचना करते हुए केविन पीटरसन ने कहा था कि वह ओवर एक्टिंग करते हैं। वह दबाव में होते हैं, लेकिन हमेशा खुश दिखने की एक्टिंग करते रहते हैं। वहीं एबी डिविलियर्स ने कहा था कि वे हार्दिक को कप्तान के रूप में पसंद नहीं करते। रोहित और बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के सामने खुद को बड़ा दिखाना सही नहीं है। हालांकि डिविलियर्स ने कहा था कि उन्हें पांड्या को खेलते हुए देखना अच्छा लगता है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: अगर सेमीफाइनल टाई हुआ और बारिश ने पूरा नहीं करने दिया मैच, तो कौनसी टीम खेलेगी फाइनल? जानें नियम 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर, विल जैक्स और रीस टॉप्ले ने छोड़ा टीम का साथ, घर हुए रवाना

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो