चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: Will Jacks की 6 मिनट वाली सेंचुरी, टूट गया 'बॉस' का रिकॉर्ड

Will Jacks Century: आरसीबी के बल्लेबाज विल जैक्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जमकर तबाही मचाई। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में शतक ठोक डाला।
09:07 PM Apr 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Will Jacks Century
Advertisement

Will Jacks Century: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच रविवार को अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाज विल जैक्स ने तूफान मचाया। जैक्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 41 गेंदों में नाबाद सेंचुरी ठोक डाली। जैक्स ने अपनी लाजवाब पारी में 5 चौके-10 छक्के जड़े। खास बात यह है कि जैक्स ने 50 रन की पारी खेलने के बाद सेंचुरी जड़ने के लिए महज 6 मिनट लिए। उन्होंने पहले 50 रन 31 गेंदों में ठोके। इसके बाद जैक्स ने गियर बदला और अगले 50 रन महज 6 मिनट में ठोक डाले। विल जैक्स की इस 6 मिनट वाली सेंचुरी ने क्रिकेटप्रेमियों की नसों में रोमांच भर दिया।

Advertisement

क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ डाला

जैक्स शाम 6.41 मिनट पर 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने 6.47 पर अपनी सेंचुरी पूरी की। विल जैक्स ने इसी के साथ आईपीएल के बॉस क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ डाला। दरअसल, जैक्स ने 50 रन पूरे करने के बाद अगले 50 रन महज 10 गेंदों में पूरे किए। इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया। जिन्होंने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 2013 में खेले गए मुकाबले में 50 रन पूरे करने के बाद अगले 50 रन 13 गेंदों में जड़े थे।

ये भी पढ़ें: Sajeevan Sajana: पिता चलाते हैं ऑटो, बेटी ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू 

Advertisement

ये भी पढ़ें: RCB vs GT: विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया करारा जवाब

सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले आईपीएल के 5वें बल्लेबाज बने विल जैक्स

जैक्स ने इसके साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह सबसे तेज आईपीएल सेंचुरी बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए। इस मामले में शीर्ष पर क्रिस गेल का नाम है। जिन्होंने 30 गेंदों में सेंचुरी जमाई थी। जैक्स और कोहली ने मिलकर आईपीएल के सबसे तेज चेज का भी रिकॉर्ड बनाया। जैक्स ने आखिरी ओवर में राशिद खान को जमकर धुना। राशिद के इस ओवर में उन्होंने 29 रन जड़े। इस सेंचुरी के साथ ही उन्होंने आरसीबी को शानदार जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: 6,6,4,6,6: विल जैक्स ने राशिद खान को फोड़ा, विराट कोहली का रिएक्शन हो गया वायरल, देखें वीडियो

Advertisement
Tags :
GT vs RCBIPL 2024RCB vs GTwill jacks
Advertisement
Advertisement