whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2024 GT vs SRH: अहमदाबाद में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? जानें Pitch Report

IPL 2024 GT vs SRH Pitch Report Weather Report: आईपीएल 2024 का 12वां मुकाबला रविवार को डबल हेडर के दिन दोपहर में खेला जाएगा। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।
03:49 PM Mar 30, 2024 IST | Priyam Sinha
ipl 2024 gt vs srh  अहमदाबाद में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज  जानें pitch report
IPL 2024 GT vs SRH Pitch Report Weather Update

IPL 2024 GT vs SRH Pitch Report Weather Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 12वां मुकाबला 31 मार्च यानी रविवार दोपहर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। दोनों ही टीमों ने अब तक खेले गए दो-दो मुकाबलों में से एक-एक मैच जीता है। शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबला जीता था। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भी मुंबई इंडियंस को 31 रनों से मात दी थी।

Advertisement

रविवार को दोनों ही टीमें आमने-सामने होंगी। 31 मार्च को होने वाले इस मुकाबले का दोनों ही टीमों के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शुभमन गिल और पैट कमिंस की अगुवाई में खेले जाने वाला यह मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। विदेशी खिलाड़ी कमिंस पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में चलिए जानते है कि रविवार दोपहर को खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा और पिच से किसे मदद मिलेगी।

Advertisement

कैसा होगा मौसम का हाल?

Advertisement

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 31 मार्च रविवार को GT vs SRH का मुकाबला होने वाला है। वेदर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद सिटी का तापमान दिन में 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, रात में पारा 22° सेल्सियस तक गिर जाएगा। इस बीच आसमान साफ रहेगा। दिन में बारिश की संभावना 1% हैं। वहीं, रात में ना के बराबर है। मौसम में नमी की बात करें तो दिन में 34% और रात में 33% होगी। मुकाबला दिन में होगा जिसकी वजह से ओस की संभावना नहीं है।

कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

रनों के लिहाज से बात करें तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम टी20 में औसत स्कोरिंग मैदान माना जाता है। अब तक इस पिच पर 10 टी 20 मैच खेले जा चुके हैं। जिनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 6 बार जीत मिली है। वहीं, पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 4 बार विजेता बनी है। बता दें कि पिछले साल (2023) फरवरी में भारत ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 234 रन बनाए थे, जो इस मैदान पर T20 मुकाबले में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए काफी मददगार साबित होती है। इस पिच पर फास्ट बॉलर की तुलना में स्पिनरों को ज्यादा फायदा मिलता है। लेकिन अगर आईपीएल के लिहाज से देखें तो अक्सर यहां रनों की बरसात देखने को मिलती है। गुजरात के कप्तान शुभमन गिल को प्रिंस ऑफ अहमदाबाद कहा जाता है। उनका इस मैदान पर रिकॉर्ड शानदार है। पिछले सीजन भी उन्होंने शतकों के साथ रनों की बौछार करते हुए 850 से अधिक रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: इन दो खिलाड़ियों के लिए आखिरी चांस, देखें GT और SRH की संभावित Playing 11

यह भी पढ़ें- IPL 2024: LSG को दूसरी बार अंग्रेजों ने दिया धोखा, बीच सीजन बदलना पड़ा टीम का स्क्वाड

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो