होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: 'रोहित-बुमराह के साथ काम क्यों नहीं कर रही हार्दिक की कप्तानी?' डिविलियर्स ने बताई वजह

IPL 2024 Hardik Pandya Captaincy: मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 बेहद खराब रहा है। टीम प्लेऑफ से भी बाहर हो चुकी है। वहीं इस सीजन हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर भी काफी सवाल उठे हैं। वहीं अब पांड्या की कप्तानी को लेकर एबी डिविलियर्स ने अपनी राय रखी है।
02:56 PM May 12, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024 hardik pandya captaincy ab de villiers reaction Image Credit: Social Media
Advertisement

IPL 2024 Hardik Pandya Captaincy: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है और अभी तक इस पूरे सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इस सीजन मुंबई पहली टीम थी जो प्लेऑफ से सबसे पहले बाहर हुई। इस आईपीएल सीजन के दौरान हार्दिक पांड्या को मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक खूब ट्रोल किया गया।

Advertisement

यहां तक की हर मैच में हार्दिक की कप्तानी पर भी सवाल उठे हैं। वहीं अब साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने हार्दिक की कप्तानी पर खुलकर अपनी राय रखी है और बताया है कि आखिर क्यों रोहित और बुमराह के साथ पांड्या की कप्तानी नहीं चल पाएगी।

क्यों नहीं चलेगी हार्दिक की कप्तानी?

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर खुलकर बात की है। डिविलियर्स ने अपना उदाहरण देते हुए समझाया जब वो ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में खेलते थे। उस वक्त डिविलियर्स साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान थे। डिविलियर्स ने बताया कि गुजरात टाइटंस एक युवा टीम थी जहां हार्दिक की कप्तानी काम करती थी। जब आप अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं तो अनुभवहीन खिलाड़ी उस तरह के नेतृत्व का पालन करना पसंद करते हैं। जब आपके पास टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह है तो आपकों उनसे जानकारी लेनी चाहिए कि कैसे मैच को जीत सकते हैं। इसलिए ही शायद टीम का प्रदर्शन ऐसा रहा है। मैं हार्दिक को पसंद करता हूं मुझे वो खेलता हुआ अच्छा लगता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘समझदारी जरूरी थी..’ सहवाग ने KKR के प्लेऑफ में पहुंचने पर दी प्रतिक्रिया

प्लेऑफ से बाहर हो चुकी मुंबई

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन अभी तक अपने 13 मैच खेल लिए हैं। जिसमें से हार्दिक पांड्या की टीम महज 4 मैच ही जीत पाई है। 9 मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। अब मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 का अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 17 मई को खेलेगी।

इस सीजन खुद कप्तान हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पांड्या बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक में फ्लॉप साबित हुए। चोट के बाद पांड्या ने इस सीजन क्रिकेट मैदान पर वापसी की थी, इसके बाद से ही हार्दिक लगातार फ्लॉप होते आ रहे हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
AB de Villiershardik pandyaIPL 2024
Advertisement
Advertisement