होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर, क्या सरफराज खान की खुलेगी किस्मत?

IPL 2024 Delhi Capitals Player Ruled Out: आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़े खिलाड़ी के बाहर होने से बड़ा झटका लगा है। टीम को कप्तान ऋषभ पंत की वापसी से खुशखबरी मिली थी। लेकिन अब एक धाकड़ खिलाड़ी के बाहर होने से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस खिलाड़ी ने पिछले सीजन एक शतक भी लगाया था।
03:51 PM Mar 13, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Delhi Capitals Player Ruled Out
Advertisement

IPL 2024 Delhi Capitals Player Ruled Out: आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां अपने कप्तान ऋषभ पंत की वापसी का जश्न मना रही थी। वहीं टीम को बुधवार को एक बड़ा झटका लगा है। टीम ने आईपीएल 17 के लिए हुए ऑक्शन में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक को अपने साथ 4 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था। मगर ब्रूक ने अपना नाम आईपीएल के आगामी सीजन से वापस ले लिया है। इससे पहले हैरी ब्रूक ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं लिया था। उनके नाम वापस लेने के बाद अब फ्रेंचाइजी को रिप्लेसमेंट की तलाश है।

Advertisement

हैरी ब्रूक ने पारिवारिक कारण का हवाला देते हुए आखिरी समय पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भी नाम वापस लिया था। उस वक्त इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी थी। बोर्ड ने सभी से ब्रूक और उनके परिवार के मैटर में प्राइवेसी बनाए रखने की बात कही थी। अब आईपीएल से भी उन्होंने नाम वापस लिया और क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में इसकी जानकारी देते हुए फ्रेंचाइजी का एक बयान भी शेयर किया। सोशल मीडिया पर एक खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का भी नाम चर्चा में था। वहीं सरफराज खान के नाम पर भी कई लोग चर्चा कर रहे हैं।

अधिकारी की बीसीसीआई से गुहार

क्रिकबज ने अधिकारी के हवाले से लिखा,'जब खिलाड़ी एक बार ऑक्शन के लिए रजिस्टर कर देता है और ऑक्शन में सोल्ड होता है तो उसे कॉन्ट्रैक्ट की इज्जत करनी चाहिए। वहां से अपना नाम वापस लेना या कॉन्ट्रैक्ट की इज्जत नहीं करना काफी अनप्रोफेशनल रवैया है। बीसीसीआई को इस मामले पर ध्यान देना चाहिए।' इससे पहले इंग्लैंड के कई खिलाड़ी, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी भी ऐसा कर चुके हैं।

Advertisement

क्या सरफराज खान की खुलेगी किस्मत?

आपको बता दें कि सरफराज खान के डेब्यू के बाद से ही उनके आईपीएल में खेलने की चर्चा जोरों पर है। हालांकि, सरफराज को ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। मगर अब उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स उन पर दांव लगा सकती है। गौरतलब है कि सरफराज पिछले सीजन टीम का हिस्सा थे लेकिन प्रदर्शन खास नहीं था और इसी कारण फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। अब अटकलें हैं कि क्या दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिर से सरफराज पर दांव लगा सकती है।

IPL 2023 के बाद SRH ने छोड़ा ब्रूक का साथ

हैरी ब्रूक को 13.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 से पहले खरीदा था। मगर पूरे सीजन में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। एक शतक उन्होंने जरूर लगाया लेकिन उसके अलावा वह फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने 11 पारी में मात्र 21 की औसत से 190 रन बनाए थे। 100 रन ही उनका बेस्ट स्कोर था।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 से फिट होने के बाद छलका Rishabh Pant का दर्द, बयां की 14 महीने की कहानी

यह भी पढ़ें- ICC Ranking: बुमराह को रांची टेस्ट नहीं खेलने का भुगतना पड़ा खामियाजा, साथी खिलाड़ी ने खाई जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi CapitalsHarry BrookIPL 2024
Advertisement
Advertisement