whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: आखिर क्यों KKR चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार, ये हैं 3 बड़े कारण

IPL 2024 KKR Final: क्वालिफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर कोलकाता नाइट राइजर्स फाइनल में पहुंच गई है। इस बार केकेआर को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। जिसके कुछ कारण भी सामने निकलकर आ रहे हैं।
09:21 AM May 22, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024  आखिर क्यों kkr चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार  ये हैं 3 बड़े कारण
ipl 2024 kkr vs srh mitchell starc brilliant bowling

IPL 2024 KKR Final: आईपीएल 2024 के क्वालिफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई को चेपॉक में खेला जाएगा। इस पूरे सीजन में केकेआर ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है। जब केकेआर ने आईपीएल 2024 ऑक्शन में मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा था। शुरुआती सीजन में स्टार्क का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा था जिसके बाद केकेआर के इस फैसले पर काफी सवाल भी उठे। लेकिन पिछले कुछ मैचों में स्टार्क का प्रदर्शन कमाल का रहा है और उन्होंने साबित कर दिया कि आखिर क्यों उनको बड़े मैच का खिलाड़ी माना जाता है।

केकेआर क्यों है खिताब की प्रबल दावेदार

1. टीम का ऑलराउंडर प्रदर्शन

इस सीजन की शुरुआत से ही देखा गया है कि केकेआर ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन किया है। अभी तक पूरे सीजन में ये नहीं लगा कि केकेआर की कभी बल्लेबाजी कमजोर है तो गेंदबाजी मजबूत। हर मैच में टीम ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करके दिखाया है। बल्लेबाजी में बैटर्स और गेंदबाजी में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके चलते टीम अब फाइनल में पहुंच गई है और ट्रॉफी जीतने से महज एक कदम दूर है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs RR: एलिमिनेटर मैच से पहले आरसीबी को मिला बड़ा तोहफा, आसान हुआ फाइनल तक का सफर

2. सुनील नरेन का ओपनिंग में बल्लेबाजी करना

आईपीएल 2024 में सुनील नरेन कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक में नरेन का कमाल देखने को मिल रहा है। इस एक बार फिर से सुनील नरेन केकेआर के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। सुनील पहली गेंद से ही विपक्षी गेंदबाजी पर कड़ा प्रहार करते है। केकेआर को तेज शुरुआत और बड़ा स्कोर खड़ा करने में नरेन अहम भूमिका निभा रहे हैं। अभी तक इस सीजन नरेन बल्लेबाजी करते हुए 179 के स्ट्राइक रेट से 482 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी लगाया।

3. गौतम गंभीर का टीम के साथ होना

केकेआर के पूर्व चैंपियन कप्तान गौतम गंभीर इस सीजन टीम के मेंटोर है। इससे पहले 2 सीजन गौतम लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे और दोनों ही सीजन एलएसजी प्लेऑफ तक पहुंची थी। इस बार गंभीर की टीम में वापसी के बाद केकेआर का प्रदर्शन ही बदल गया। गंभीर टीम के सभी खिलाड़ियों को हमेशा गाइड करते रहते हैं। हर समय गौतम खिलाड़ियों को कुछ न कुछ सिखाने की कोशिश करते रहते हैं। इससे पहले गौतम अपनी कप्तानी में टीम को 2 बार आईपीएल का खिताब जिता चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- RCB-RR के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर, बारिश में धुला मैच तो कौन खेलेगा क्वालीफायर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो