होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: 4 या 6? विराट कोहली के विकेट के बाद नया बवाल

IPL 2024 KKR vs RCB: विराट कोहली के विवादित विकेट के बाद इस मैच में एक चौके को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। कहा जा रहा है कि ये चौका नहीं बल्कि छक्का था, कई फैंस ने इसे लेकर सवाल उठाए हैं।
05:07 PM Apr 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IPL 2024 KKR vs RCB Controversy
Advertisement

IPL 2024 KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (KKR vs RCB) के बीच खेला गया मुकाबला आखिरी बॉल पर खत्म हुआ। इस मैच को आरसीबी एक रन से हार गई। आरसीबी की हार के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। फैंस और एक्सपर्ट भी दो हिस्सों में बंटे नजर आ रहे हैं। विराट कोहली के नो बॉल विकेट विवाद के बाद अब इस मैच को लेकर एक नया बखेड़ा शुरू हो गया है। फैंस का कहना है कि आरसीबी के साथ चीटिंग हुई है। आइए आपको बताते हैं कि ये सवाल क्यों उठाया जा रहा है।

Advertisement

सुयश प्रभुदेसाई के चौके पर सवाल

बात 17वें ओवर की है। वरुण चक्रवर्ती ने एसएस प्रभुदेसाई को पांचवीं गेंद डाली तो प्रभुदेसाई ने इसे पुल कर फाइन लेग की ओर जड़ दिया। बॉल हवा में उड़ी और बाउंड्री पार होती हुई दिखाई दी। हालांकि अंपायर ने इसे चौका करार दिया। अब इसी चौके को लेकर फैंस सवाल उठा रहे हैं। फैंस का कहना है कि ये चौका नहीं बल्कि छक्का था क्योंकि बॉल बाउंड्री के अंदर गिरी थी। फैंस का ये भी कहना है कि अगर ये चौके की बजाय छक्का दिया जाता तो आरसीबी मैच जीत जाती, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘नियम तो नियम हैं…’, विराट कोहली के विवादित विकेट पर फाफ डु प्लेसिस का बड़ा बयान

Advertisement

भड़के हुए हैं आरसीबी के फैंस

आपको बता दें कि आरसीबी की हार के बाद फैंस जबर्दस्त तरीके से भड़के हुए हैं। अंपायरिंग पर भी कई सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि विराट कोहली के आउट होने पर स्टार स्पोर्ट्स ने बयान जारी कर हर्षित राणा की बॉल को सही डिलिवरी बताया है। वहीं इरफान पठान ने भी इसके बारे में एक एक्सप्लेनेशन दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि चूंकि विराट कोहली क्रीज से बाहर थे।

ये भी पढ़ें: RCB vs KKR: मैच के बाद अंपायर ने विराट कोहली को बुलाया! फिर शुरू हो गई जोरदार बहस

यदि वे क्रीज के अंदर होते तो स्लोअर बॉल बाद में उनकी कमर से नीचे जाती। इसलिए इसे फेयर करार दिया गया। खास बात यह है कि इस बार आईपीएल में नई टेक्नोलॉजी इंट्रोड्यूस की गई है। इसके तहत सभी खिलाड़ियों की लंबाई मापी गई है। थर्ड अंपायर ने ये डिसीजन विराट कोहली और बॉल की लंबाई चेक करने के बाद ही दिया था।

ये भी पढ़ें: RCB vs KKR: ‘विराट नॉट आउट था…’ अपने बयान पर अड़े पूर्व दिग्गज, अंपायर से पूछे 3 सवाल 

ये भी पढ़ें: KKR vs RCB: विवादों से घिरा रहा मुकाबला, मैच के बीच अंपायर से भिड़े गौतम गंभीर

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024KKR vs RCBRCB vs KKR
Advertisement
Advertisement