होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

KKR vs RR: राजस्थान की बादशाहत बरकरार, प्लेऑफ में इन 4 टीमों का पहुंचना हुआ मुश्किल

IPL 2024 KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मुकाबला काफी कुछ बयां कर रहा है। इस मैच में राजस्थान ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल ने भी अपना खेल दिखाना शुरू कर दिया है।
06:56 AM Apr 17, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

IPL 2024 KKR vs RR: आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला किसी अजूबे से कम नहीं था। राजस्थान ने एक ऐसे मैच में जीत दर्ज की है, जो पूरी तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम हो गया था। राजस्थान के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर वन मैन आर्मी की तरह अकेले लड़ते रहे और आखिरकार टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। इस मैच में रॉयल्स की जीत से उसका प्लेऑफ खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है। राजस्थान इस सीजन अभी तक 7 मुकाबले खेल चुका है, जिनमें से 6 मैचों में जीत मिली है। दूसरी ओर 4 ऐसी भी टीमें हैं, जिसके लिए प्लेऑफ की रेस लगभग खत्म हो चुकी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- KKR vs RR: राजस्थान ने किया IPL इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

हारने के बाद भी मजबूत स्थिति में है केकेआर 

आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल हर मुकाबले के बाद बदलती जा रही है। टूर्नामेंट ऐसे दौर में पहुंच चुका है, जहां से हर मैच टीम को बाहर का रास्ता दिखा सकता है या फिर प्लेऑफ का टिकट दिला सकता है। कोलकाता की टीम राजस्थान के खिलाफ हारने के बाद भी काफी मजबूत स्थिति में है। केकेआर इस सीजन अभी तक 6 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से 4 मैचों में जीत हासिल हुई है। इस मैच से पहले भी केकेआर दूसरे स्थान पर थी और अभी भी दूसरे स्थान पर है, लेकिन अब झोली में 2 हार आ गई है। हालांकि अंकतालिका में मजबूत स्थिति ने होने के कारण कोलकाता का प्लेऑफ खेलना भी तय समझा जा रहा है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी मजबूत स्थिति में दिख रही है। लेकिन 4 ऐसी भी टीमें हैं, जो इस रेस से लगभग बाहर हो चुकी है।

Advertisement

ये भी पढें:- शाहरुख के सामने बटलर बने बाजीगर, हारी बाजी पर मायूस हुए किंग खान, रिएक्शन वायरल

इन 4 टीमों का पत्ता कटना लगभग तय

बता दें कि आईपीएल 2024 में अभी तक खेले गए मुकाबले के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि प्लेऑफ से 4 टीमों की विदाई लगभग तय है। इनमें सबसे पहले तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम आता है, जो 7 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन सिर्फ एक मैच अपने नाम कर पाई है। दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस भी इसी लिस्ट में शामिल है। दोनों टीमें 6 में से सिर्फ 2 मैच जीत पाई है। इसके अलावा पंजाब किंग्स की भी प्लेऑफ से विदाई तय लग रही है। पंजाब भी 6 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीत पाई है। किसी भी टीम को आसानी से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 8 मैच जीतने होंगे। प्रत्येक टीम को 14 लीग मैच खेलने हैं। अगर हम आरसीबी की बात करें, तो बेंगलुरु को 7 मैच और खेलने हैं। अगर बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो उसे सभी 7 मैच जीतने होंगे, जो कि इतना आसान नहीं होगा। इसी तरह बाकी 3 टीमों के लिए भी यह राह काफी मुश्किल होने वाली है।

ये भी पढ़ें:- RR vs KKR: गंभीर की ‘नारायण चाल’ हुई हिट, मैदान से बाहर रहकर गौतम ने खेला मास्टर स्ट्रोक

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIPL 2024rajasthan royals
Advertisement
Advertisement