whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KKR vs SRH: चेन्नई के मौसम पर बड़ा अपडेट, Final पर मंडराए खतरे के बादल

IPL 2024 Final KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। आइए जानते हैं कि चेन्नई का मौसम कैसा रह सकता है।
05:59 PM May 26, 2024 IST | Pushpendra Sharma
kkr vs srh  चेन्नई के मौसम पर बड़ा अपडेट  final पर मंडराए खतरे के बादल
KKR vs SRH IPL Final 2024

IPL 2024 Final KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को चेन्नई में आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं, लेकिन उनकी टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है। चेन्नई के वेदर पर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसमें बारिश की लगभग 40 प्रतिशत संभावना जताई जा रही है। चेन्नई में शनिवार शाम करीब 1 घंटे तक बारिश हुई थी। जिसकी वजह से केकेआर ने प्रैक्टि्स सेशन रद्द कर दिया था। अब फाइनल पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

बारिश आने की संभावना

जानकारी के अनुसार, चेन्नई में आज तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। शाम को बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि रात को बादल छाए रहेंगे। क्लाउड कवर 97 प्रतिशत रहने की संभावना है। चेन्नई में रविवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। हालांकि बारिश नहीं हुई।

बारिश हुई तो कैसे होगा मैच 

यदि चेन्नई में बारिश हुई तो मैच को आज ही पूरा कराने के प्रयास किए जाएंगे। यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम कुछ ओवर खेल लेती है और बारिश आ जाती है तो डीएलएस पद्धति से टार्गेट दिया जा सकता है। इसके तहत ओवर कम किए जा सकते हैं। वहीं यदि टॉस के दौरान ही बारिश हो जाती है तो रात 10.56 बजे के कटऑफ टाइम तक 5-5 ओवर का मैच कराने की संभावना देखी जाएगी। इसके बावजूद यदि मैच नहीं हो पाता है तो यह सोमवार को रिजर्व डे में चला जाएगा। मैच का नतीजा निकालने के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 5 ओवर खेलने होंगे।

कैसी होगी पिच 

आईपीएल 2024 के फाइनल के लिए पिच काफी महत्वपूर्ण है। शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वालीफायर 2 में काली मिट्टी वाली पिच देखने को मिली। जिस पर दूसरी पारी के दौरान काफी टर्न था। इस पर सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त दी। ओस की कोई बड़ी भूमिका देखने को नहीं मिली।

फाइनल के लिए लाल मिट्टी वाली पिच रखी गई है। इस पिच को 1 मई को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के लिए इस्तेमाल किया गया था। स्पिनर हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर को काफी मदद मिली थी। पीबीकेएस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 162 रन पर रोक दिया था। जिसका पीछा करते हुए पीबीकेएस ने 17.5 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली थी।

ये भी पढ़ें: KKR Vs SRH: इतिहास रचने की दहलीज पर स्टार प्लेयर, IPL में ये कारनामा करने वाला बनेगा पहला खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें: IPL 2024 Final: आज नहीं कल हो सकता है आईपीएल का फाइनल, पिछले सीजन भी हुआ था ऐसा 

ये भी पढ़ें: कमिंस के पास IPL के इस अनोखे रिकॉर्ड को कायम रखने का मौका, सिर्फ 3 बार हुआ ये कारनामा 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘इम्पैक्ट प्लेयर नियम’ पर आईपील चैयरमैन का बड़ा बयान, रोहित-विराट को मिला जवाब 

ये भी पढ़ें: KKR Vs SRH: फाइनल में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं ‘X फैक्टर’ 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो