चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs RR: एलिमिनेटर मैच से पहले आरसीबी को मिला बड़ा तोहफा, आसान हुआ फाइनल तक का सफर

RCB vs RR Eliminator Match: आरसीबी और राजस्थान के बीच आज यानी 22 मई को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले आरसीबी के लिए गुड न्यूज आई है। बेंगलुरु के लिए फाइनल तक का सफर आसान हो गया है। चलिए जानते हैं ये कैसे हुआ।
08:36 AM May 22, 2024 IST | Abhinav Raj
आरसीबी।
Advertisement

RCB vs RR Eliminator Match: आईपीएल 2024 का आखिरी दौर चल रहा है। पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब केकेआर को 26 मई को फाइनल मुकाबला चेपॉक के मैदान पर खेलना है। केकेआर के सामने कौन सी टीम होगी, यह देखने वाली बात होगी। आज एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होगी। यह मैच अहमदाबाद में होने वाला है। इस कड़ी में एलिमिनेटर मैच से पहले आरसीबी को बड़ा तोहफा मिला है। इससे बेंगलुरु के लिए फाइनल की राह आसान हो जाएगी।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- RCB-RR के बीच खेला जाएगा एलिमिनेटर, बारिश में धुला मैच तो कौन खेलेगा क्वालीफायर

एलिमिनेटर मैच में किसका पलड़ा भारी

आरसीबी का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार है। बेंगलुरु और राजस्थान के बीच कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 15 मुकाबले आरसीबी के नाम रहा है, जबकि 13 मैचों पर राजस्थान का कब्जा रहा। हेड टू हेड आंकड़े और आरसीबी की फॉर्म को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आरसीबी राजस्थान को हराने में कामयाब रहेगी। ऐसे में अगर बेंगलुरु एलिमिनेटर में राजस्थान को हरा देता है, तो दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद से भिड़ेगा। यही आरसीबी के लिए तोहफा है। अगर पहले क्वालीफायर में केकेआर की हार हो जाती, तो राजस्थान को हराने के बाद बेंगलुरु को दूसरा क्वालीफायर केकेआर के खिलाफ खेलना पड़ता, जो कि बेंगलुरु के लिए किसी संकट से कम नहीं होता।


ये भी पढ़ें:- KKR vs SRH: सुरेश रैना हूं, शाहिद अफरीदी नहीं…रैना ने पाकिस्तान के दिग्गज पर कसा तंज

Advertisement

आरसीबी के लिए कैसे आसान हुई फाइनल की राह

आरसीबी का केकेआर के खिलाफ बेहद खराब है। आरसीबी और केकेआर के बीच अभी तक कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 20 मुकाबले में केकेआर को जीत मिली है, जबकि बेंगलुरु सिर्फ 14 मैच जीत पाया है। दूसरी ओर इस सीजन भी केकेआर ने बेंगलुरु को दोनों मैच हरा दिया है। वहीं, हैदराबाद के खिलाफ बेंगलुरु के आंकड़े बताएं, तो यह थोड़ा बेहतर है। आरसीबी और हैदराबाद के बीच अभी तक कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 11 मैचों में आरसीबी को जीत मिली है, जबकि 13 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है। दूसरी ओर इस सीजन भी आरसीबी ने एक मैच में हैदराबाद को धूल चटा दिया है। इस तरह आरसीबी के लिए फाइनल की राह थोड़ी आसान हो गई है। फाइनल में भले ही बेंगलुरु को केकेआर का ही सामना करना पड़ेगा, लेकिन आरसीबी के लिए क्वालीफायर 2 तो आसान लक्ष्य हो गया है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024rajasthan royalsRoyal Challengers Bengauru
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement