खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: LSG को दूसरी बार अंग्रेजों ने दिया धोखा, बीच सीजन बदलना पड़ा टीम का स्क्वाड

IPL 2024 LSG Squad Changed: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को आईपीएल 2024 के बीच एक बार फिर अपना स्क्वाड बदलना पड़ा है। टीम से दो अंग्रेज यानी इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने टीम से नाम वापस लिया। अब टीम को दोबारा अपना स्क्वाड बदलना पड़ा है। इस बार फिर लखनऊ की टीम में एक खतरनाक पेसर की एंट्री हुई है।
03:07 PM Mar 30, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 LSG Squad Changed Matt Henry Replaced David Willey
Advertisement

IPL 2024 LSG Squad Changed: आईपीएल 2024 के बीच सीजन ही खिलाड़ियों का बाहर होना और टीमों का रिप्लेसमेंट का ऐलान करने का दौर जारी है। इस सीजन एक नहीं कई अंग्रेज खिलाड़ियों ने टीमों को धोखा दिया है। हाल ही में लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर डेविड विली ने शुरुआती कुछ मैचों से अपना नाम वापस लेने का ऐलान किया था। मगर अब अचानक जानकारी मिली है कि विली पूरे सीजन से नाम वापस ले चुके हैं। उन्होंने भी सभी की तरह पर्सनल रीजन का हवाला दिया है। अब फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह एक खतरनाक तेज गेंदबाज को साइन कर लिया है। यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करता आया है।

Advertisement

कौन हुआ LSG में शामिल?

लखनऊ सुपर जांयंट्स को धोखा देने वाले डेविड विली दूसरे अंग्रेज खिलाड़ी हैं। उनसे पहले मार्क वुड ने टीम का साथ छोड़ा और फिर शमर जोसेफ को साइन किया गया। अब फ्रेंचाइजी ने डेविड विली की जगह न्यूजीलैंड के स्टार पेसर मैट हेनरी को साइन कर लिया है। गौरतलब है कि हेनरी 2019 वर्ल्ड कप के हीरो थे। इतना ही नहीं 2023 वर्ल्ड कप में भी वह न्यूजीलैंड की टीम का अहम हिस्सा थे। लखनऊ ने हेनरी को 1.25 करोड़ के प्राइस पर अपने साथ जोड़ा है।

मैट हेनरी न्यूजीलैंड के काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने 2017 में आईपीएल में भी शिरकत की थी लेकिन पंजाब किंग्स के लिए वह सिर्फ दो मैच ही खेले थे। इसके अलावा वह चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा रहे हैं। वहीं हेनरी ने न्यूजीलैंड के लिए 25 टेस्ट, 82 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने पेस अटैक में हेनरी के आने से अनुभव मिलेगा। टीम को पहले मुकाबले में हार मिली थी और अब दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ खाता खोलना चाहेगी।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स का पूरा स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान) क्विंटन डी कॉक, काइल मeयर्स, मार्कस स्‍टॉयनिस, दीपक हुड्डा, रवि बिश्‍नोई, नवीन उल हक, कृणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, मैट हेनरी, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी, अरशद खान, शिवम मावी और एम सिद्धार्थ।

यह भी पढ़ें- DC vs CSK: पहली जीत को तरस रहे ऋषभ पंत, ‘थाला’ को देनी है टक्कर, तो ये 2 बदलाव जरूरी

यह भी पढ़ें- KKR vs RCB: अब तो दिल्ली पुलिस ने भी ले लिए गंभीर-कोहली के मजे, झगड़े के बाद गले मिलने पर किया पोस्ट

Advertisement
Tags :
David WilleyIPL 2024Lucknow Super GiantsMatt Henry
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement