whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

LSG vs DC: लखनऊ की हार से RCB की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली ने एक तीर से किए दो शिकार

IPL 2024 LSG vs DC:  दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को मात देकर वापसी का बिगुल बजा दिया है। दिल्ली ने इस एक जीत से 2 शिकार कर दिए हैं। पंत की सेना ने लखनऊ को तो झटका दिया ही है, इसके साथ-साथ आरसीबी की भी मुश्किलें बढ़ा दी है।
07:09 AM Apr 13, 2024 IST | Abhinav Raj
lsg vs dc  लखनऊ की हार से rcb की बढ़ी मुश्किलें  दिल्ली ने एक तीर से किए दो शिकार
दिल्ली कैपिटल्स।

IPL 2024 LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार वापसी की है। लखनऊ सुपर जेंट्स को 6 विकेट से मात देकर ऋषभ पंत की सेना ने बता दिया है कि वह अभी रेस से बाहर नहीं हुए हैं। इस एक जीत से राजधानी की टीम ने 2 शिकार कर दिए हैं। इस मैच से पहले दिल्ली पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर थी, लेकिन अब 9वे स्थान पर पहुंच चुकी है। खास बात है कि दिल्ली ने लखनऊ को हराकर न सिर्फ केएल राहुल की टीम को झटका दिया है, बल्कि आरसीबी को भी ठेस पहुंचाया है। दिल्ली की जीत और लखनऊ की हार से आरसीबी की पॉइंट्स टेबल में स्थिति और बुरी हो गई है। चलिए आपको बताते हैं अब कैसी दिखती है आईपीएल 2024 की अंकतालिका।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- LSG vs DC: दिल्ली ने तोड़ा इकाना का घमंड, ऐसा करने वाली बन गई पहली टीम

Advertisement

आरसीबी को लगा करारा झटका

दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ के खिलाफ मिली जीत किसी संजीवनी की तरह है। इस मैच से पहले दिल्ली को 4 मैचों में हार मिल चुकी थी। इससे पहले डीसी को 5 मैचों में से सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल हुई थी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डीसी ने शानदार जीत दर्ज की थी, अब दिल्ली ने लखनऊ सुपर जायंट को भी मात दे दिया है। अब दिल्ली 6 मैचों में से 2 मैच जीत चुकी है। लखनऊ की हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्वाइंट्स टेबल में और नीचे खिसक गई है। बेंगलुरू 9वें स्थान से 10वें स्थान पर पहुंच चुकी है। ऐसे में आरसीबी का पत्ता प्लेऑफ से लगभग कटता दिख रहा है। अब कोई चमत्कार ही बेंगलुरु को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करा सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- LSG Vs DC: आयुष-अरशद की जोड़ी ने रचा इतिहास, आईपीएल में बना दिया रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स को हुआ फायदा

बता दें कि दिल्ली की जीत से आरसीबी को भले ही नुकसान हुआ है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को इससे तगड़ा फायदा मिला है। दिल्ली की विरोधी टीम लखनऊ सुपर जायंट इस मैच से पहले 4 मैचों में से 3 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर थी, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 5 मैचों में से 3 मैच अपने नाम कर चौथे स्थान पर थी। अब लखनऊ भी 5 में से 3 मैच जीत चुकी है। चेन्नई का नेट रन रेट अच्छा होने के कारण, वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ चुकी है, जबकि लखनऊ एक पोजीशन नीचे खिसक गई है।

ये भी पढ़ें:- LSG vs DC: दिल्ली के लिए ‘X फैक्टर’ साबित हुए कुलदीप यादव, लखनऊ की बल्लेबाजी को किया ध्वस्त

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो