होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: क्रुणाल पांड्या से छिनी कमान, लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया सीजन से पहले बड़ा ऐलान

IPL 2024 Lucknow Super Giants Vice Captain: आईपीएल 2024 से पहले एक बड़ा ऐलान हो गया है। हार्दिक पांड्या को जहां मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था। वहीं उनके भाई क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स की उपकप्तानी से हटा दिया गया है। पिछले सीजन राहुल की चोट के बाद पांड्या ने टीम को संभाला था और प्लेऑफ तक ले गए थे।
02:33 PM Feb 29, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

IPL 2024 Lucknow Super Giants Vice Captain: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन से पहले फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने बड़ा ऐलान कर दिया है। टीम ने इस सीजन के लिए अपने उपकप्तान में बदलाव किया है। आपको बता दें कि पिछले सीजन के लिए क्रुणाल पांड्या टीम के उपकप्तान थे। मगर अब निकोलस पूरन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर इस बात की जानकारी शेयर की। इसमें टीम के कप्तान केएल राहुल निकोलस पूरन को जर्सी देते दिख रहे हैं। इस जर्सी के पीछे उनका नाम लिखा है और ब्रैकेट में VC लिखा है। यानी आगामी सीजन में पूरन टीम के उपकप्तान होंगे।

Advertisement

क्यों पांड्या से छिनी कमान?

फ्रेंचाइजी के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सवाल पूछा कि क्रुणाल पांड्या को क्यों हटाया गया। पांड्या से कमान छीनने का कारण साफ है कि उन्होंने पिछले सीजन बतौर कप्तान खास प्रदर्शन नहीं किया। उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक गई जरूर लेकिन ज्यादा आगे नहीं जा सकी। उन्होंने बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज भी कप्तानी मिलने के बाद खास प्रदर्शन नहीं किया था। पर सोशल मीडिया पर लोगों को भरोसा नहीं हुआ कि क्रुणाल को क्यों हटाया गया। उनका मानना है कि राहुल के बिना पांड्या ने टीम को बेहतर तरीके से संभाला था।

लखनऊ सुपर जायंट्स का स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, काइल मेयर्स, देवदत्त पडिक्कल, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, यश ठाकुर, प्रेरक मांकड़, अमित मिश्रा, मयंक यादव, शमार जोसेफ, मोहसिन खान, कृष्णप्पा गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, शिवम मावी, एम सिद्धार्थ, डेविड विली, एश्टन टर्नर, मोहम्मद अरशद खान।

Advertisement

केएल राहुल के खेलने पर सस्पेंस?

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल फिर से आईपीएल के पहले चोटिल हैं। उनके खेलने पर सस्पेंस है। वह अपनी जांघ की समस्या का इलाज करवाने लंदन जा सकते हैं। इससे पहले पिछले साल भी उनके ग्रोइन इंजरी हुई थी। वह पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। फिर एशिया कप में उनकी वापसी हुई थी। वनडे वर्ल्ड कप में भी वह टीम इंडिया का अहम हिस्सा थे। अब देखना होगा कि उनकी यह चोट कितनी गंभीर है। अगर राहुल नहीं फिट हुए तो अनुभवी कप्तान निकोलस पूरन टीम की कमान संभालते दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : धर्मशाला टेस्ट से पहले बदला टीम इंडिया का स्क्वॉड, स्टार ऑलराउंडर को किया रिलीज

यह भी पढ़ें- ‘फिर हार्दिक को क्यों मिली जगह…,’ इरफान पठान ने कॉन्ट्रैक्ट से ईशान और अय्यर को बाहर करने पर निकाला गुस्सा

Open in App
Advertisement
Tags :
Captain kl rahulIPL 2024krunal pandyaLucknow Super Giants
Advertisement
Advertisement