खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MI vs CSK: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा कारनामा

IPL 2024 MI vs CSK: आईपीएल 2024 के 29वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 3 छक्के लगाते ही रोहित ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया।
10:50 PM Apr 14, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024 mi vs csk rohit sharma first indian batsman 500 T20 sixes
Advertisement

IPL 2024 MI vs CSK: आईपीएल 2024 के 29वें और सबसे रोमांचक मुकाबले में जहां पहले सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक नया कीर्तिमान बनाया तो वहीं दूसरी पारी में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बनाया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो आजतक कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं बना पाया है। मैच में पहले धोनी का मैजिक देखने को मिला फिर दूसरी पारी में हिटमैन के छक्के देखने को मिले। टी20 क्रिकेट में अब रोहित ने नया इतिहास लिख दिया है।

Advertisement

रोहित बने सिक्सर किंग

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के द्वारा इस मैच में काफी कमाल की बल्लेबाजी देखने को मिली। जैसे ही इस मैच में रोहित के बल्ले से तीसरा छक्का निकला उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक नया इतिहास लिख दिया। रोहित शर्मा अब टी20 क्रिकेट में 500 से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच से पहले रोहित के नाम टी20 क्रिकेट में 497 छक्के दर्ज थे। इस मैच में रोहित चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है।

Advertisement

रोहित के बाद इस लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज

टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा अब सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है। कोहली ने अब तक टी20 क्रिकेट में 383 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा तीसरे नंबर पर नाम आता है टीम इंडिया और सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का। एमएस धोनी के नाम टी20 क्रिकेट में 328 छक्के दर्ज हैं। वहीं इस लिस्ट में चौथे नंबर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और 'मिस्टर आईपीएल' सुरेश रैना का नाम आता है। रैना के नाम टी20 क्रिकेट में 325 छक्के दर्ज थे।

ये भी पढ़ें:- MI vs CSK: 42 की उम्र में MS Dhoni के नाम दर्ज हुई खास उपलब्धि, रोहित-विराट भी नहीं कर पाए ये कारनामा

ये भी पढ़ें:- MI vs CSK: 6,6,6..आखिरी ओवर में धोनी ने की हार्दिक की पिटाई, मैदान में आया MS का तूफान

ये भी पढ़ें:- MI Vs CSK: टॉस जीतकर कन्फ्यूज हुए हार्दिक पांड्या, कुछ देर के लिए भूल गए थे अपना निर्णय

Advertisement
Tags :
IPL 2024MI vs CSK
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement