होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: रोहित ने जिन्हें दिया मौका, हार्दिक ने किया उन्हें बाहर; MI से नजरअंदाज हो रहे ये स्टार

IPL 2024 Mumbai Indians 2 Players Ignored: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम अपने पहले दो मैच गंवा चुकी है। रोहित शर्मा नहीं इस बार हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में पिछले सीजन के दो स्टार खिलाड़ी अभी तक प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं।
12:19 PM Apr 01, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Mumbai Indians Players Ignored In Hardik Pandya Captaincy
Advertisement

IPL 2024 Mumbai Indians 2 Players Ignored: आईपीएल 2024 में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का अभी तक बुरा हाल देखने को मिला है। टीम को शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। वहीं इस सीजन पहली बार कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या को भारी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। वहीं टीम का कॉम्बिनेशन भी अभी तक बन नहीं पा रहा है। पिछले सीजन बल्ले और गेंद से कमाल करने वाले दो खिलाड़ी अभी तक इस सीजन नजर नहीं आए हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव के बिना टीम का मध्यक्रम और कमजोर हो गया है। नमन धीर को मौके मिले लेकिन कुछ खास वह कर नहीं पाए।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज

पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। उसमें अहम योगदान दिया था बल्ले से नेहाल वढेरा ने और गेंद से आकाश मधवाल ने। मौजूदा सीजन में जसप्रीत बुमराह भी टीम के साथ हैं और अगर आकाश व बुमराह की जोड़ी उतरती है तो कमाल कर सकती है। मगर पिछले दोनों मुकाबलों में इन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला। साथ ही पिछले सीजन नई गेंद से अर्जुन तेंदुलकर ने भी प्रभावित किया था, उनको भी अभी तक मौका नहीं मिल पाया है।

कैसा रहा था IPL 2023 में प्रदर्शन?

आईपीएल 2023 यानी पिछले सीजन नेहाल वढेरा और आकाश मधवाल दोनों ने कमाल किया था। मधवाल ने गेंदबाजी करते हुए 8 मैचों में 14 विकेट झटके थे। उनका बेस्ट था 5 रन देकर 5 विकेट। उनकी यॉर्कर गेंदों ने बुमराह की याद दिला दी थी। वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज वढेरा ने खूब धूम मचाई थी। उन्होंने 14 मैचों में दो अर्धशतक समेत 241 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 145 से अधिक और औसत तकरीबन 27 का था। उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था और कई मौकों पर मैच फिनिश किया था।

Advertisement

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में पहली बार सोमवार को अपने घर पर वानखेड़े में खेलने उतरेगी। राजस्थान रॉयल्स के साथ टीम का मुकाबला है और इस मैच में टीम को अगर जीत नहीं मिली तो आगे की राह मुश्किल हो सकती है। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या जीतोड़ कोशिश करेंगे। ऐसे में वह किन 11 खिलाड़ियों को मौका देते हैं यह देखना भी काफी अहम होगा। इस मैच में वढेरा और मधवाल की एंट्री होती है या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वाड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहाल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मढवाल, गेराल्ड कोएट्जी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, नमन धीर, अंशुल कंबोज, नुवान तुषारा, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, क्वेना मफाका।

यह भी पढ़ें- MI vs RR Dream 11 Predictions: इन खिलाड़ियों को करें टीम में शामिल, हो सकता है तगड़ा मुनाफा

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: क्या 9 साल बाद लौटेगा ये भारतीय खिलाड़ी? मोहम्मद शमी की ले सकता है जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
Aakash Madhwalhardik pandyaIPL 2024mumbai indiansNehal Wadhera
Advertisement
Advertisement