whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2024: हार्दिक पांड्या कप्तान, रोहित शर्मा बल्लेबाज; कुछ ऐसी हो सकती है MI की Playing 11

IPL 2024 Mumbai Indians Probable Playing 11 vs GT: मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 का पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। यह मैच गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के खिलाफ कुछ इस तरह की प्लेइंग इलेवन खिला सकते हैं।
06:11 AM Mar 14, 2024 IST | Aman Sharma
ipl 2024  हार्दिक पांड्या कप्तान  रोहित शर्मा बल्लेबाज  कुछ ऐसी हो सकती है mi की playing 11
Mumbai Indians

IPL 2024, MI Probable Playing 11 vs GT: भारत में क्रिकेट का त्यौहार लौट रहा है। एक बार फिर भारतीय फैंस मैदान पर चौके-छक्कों का आंनद उठाएंगे। वहीं कुछ फैंस के चेहरों पर खुशी तो कुछ फैंस के चेहरों पर मायूसी छाएंगी। इस बीच मुंबई इंडियंस के फैंस भी उनकी फेवरेट टीम की वापसी को लेकर काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में किन 11 धुरंधर खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला और किन खिलाड़ियों को अपनी बारी की इंतजार करना होगा। चलिए आपको बताते हैं कि पहले मैच में क्या हो सकती है मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन।

Advertisement

हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए दिखाई देंगे। जबकि मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा इस बार बतौर बल्लेबाज टीम का साथ देंगे। हालांकि रोहित शर्मा अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मदद जरूर करते हुए दिखाई देंगे। हार्दिक पांड्या ने 2015 में बतौर ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस की तरफ से डेब्यू किया था। जिसके बाद से वह पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालते हुए दिखाई देंगे। मुंबई ने आखिरी बार 2020 में रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता था। अब एमआई के फैंस हार्दिक पांड्या से उम्मीद कर रहे हैं कि तीन साल से खिताब के सूखे को इस बार हार्दिक अपनी कप्तानी में खत्म कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: हार्दिक पांड्या की खुली किस्मत, आईपीएल से पहले फॉर्म में लौटा विस्फोटक खिलाड़ी

Advertisement

पहले मैच में किन को मिलेगा मौका

मुंबई इंडियंस 2024 का पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। उम्मीद की जा रही है कि बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और ईशान किशन पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड कप्तान हार्दिक पांड्या टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अपना अहम योगदान देंगे। बल्लेबाजी में पारी को फिनिशिंग टच देने की जिम्मेदारी टिम डेविड और मोहम्मद नबी को सौंपी जा सकती है। हालांकि देखना यह होगा कि कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में क्या बड़े बदलाव करते हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: 16 साल बाद क्यों बदलना पड़ सकता है RCB का नाम? सामने आई बड़ी वजह

गेंदबाजों में हार्दिक को खास उम्मीद

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी का नेतृत्व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करते हुए दिखाई दे सकते हैं। जबकि उनका साथ ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहेरेन्डॉर्फ देते हुए नजर आएंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी में पारी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहेरेन्डॉर्फ से करवा सकते हैं। जबकि मिडिल ओवर में हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला और अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को सौंपी जा सकती है। हालांकि देखना यह होगा कि पहले मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या क्या रणनीति अपनाते हैं।

मुंबई इंडियंस की Playing 11

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो