खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: सरफराज खान या मुशीर खान, MI में हो सकती है धाकड़ एंट्री! SKY पर पूरे सीजन से बाहर होने का खतरा

IPL 2024 Mumbai Indians Tension Suryakumar Yadav Fitnes: मुंबई इंडियंस की टीम अपने सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर चिंता में है। वहीं सरफराज खान और उनके छोटे भाई मुशीर खान के नाम की उनको रिप्लेस करने के लिए अटकलें लगने लगी हैं।
03:15 PM Mar 20, 2024 IST | Priyam Sinha
सरफराज खान, सूर्यकुमार यादव, मुशीर खान
Advertisement

IPL 2024 Sarfaraz Khan or Musheer Khan: आईपीएल 2024 की शुरुआत होने में तकरीबन 48 घंटे का समय ही शेष है। उससे पहले पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टेंशन कम नहीं हो रही हैं। दो दिन पहले जहां टीम ने अपने स्क्वाड के अनुभवी और स्पेशल विदेशी गेंदबाज जेसन बेहरेनडार्फ को पूरे सीजन के लिए गंवा दिया। वहीं सूर्यकुमार यादव के भी मीडिया रिपोर्ट में फिटनेस टेस्ट में फेल होने की जानकारी मिली। ऐसे में अटकलें लगने लगी हैं कि अगर सूर्या पूरे सीजन से बाहर हुए तो क्या खान ब्रदर्स में से किसी एक की लॉटरी लग सकती है।

Advertisement

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सूर्यकुमार यादव ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर जो हार्ट ब्रेक का इमोजी मंगलवार को शेयर किया था, वो उनकी फिटनेस से जुड़ा था। जानकारी के मुताबिक सूर्या पहले फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए। इसके बाद इस बात का भी खतरा मंडरा रहा है कि अगर सूर्या आगे भी फिट नहीं हुए और पूरे सीजन से बाहर हो गए तो उनकी जगह कौन लेगा। इसके लिए सबसे बड़े दावेदार हैं मुंबई के ही दो खिलाड़ी जो भाई हैं यानी सरफराज खान और मुशीर खान।

खान ब्रदर्स ने दिखाया जलवा

अगर इन दोनों खान ब्रदर्स की बात करें तो पिछले दो-तीन महीने में दोनों ने कमाल कर दिया है। हालांकि, सरफराज लंबे समय से कमाल कर रहे थे लेकिन टीम इंडिया में अब डेब्यू के बाद वह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हो गए हैं। वहीं मुशीर ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में कमाल किया और उसके बाद रणजी ट्रॉफी में भी उनका जलवा दिखा। बल्लेबाजी में दोनों कमाल के खिलाड़ी हैं। लेकिन मुशीर के साथ प्लस पॉइंट है उनकी गेंदबाजी। सरफराज खान आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे।

Advertisement

वहीं मुशीर इसका हिस्सा ही नहीं थे। मुशीर खान को आईपीएल डेब्यू का इंतजार है। उधर सरफराज खान 50 मुकाबले खेल चुके हैं। पिछले सीजन भी वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। मगर उन्हें रिलीज कर दिया गया और उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। अब जब भारत के लिए उन्होंने शानदार डेब्यू किया तो उनके आईपीएल में खेलने की अटकलें लगने लगीं। अब सिर्फ किसी चोटिल खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर ही टीमें बदलाव कर सकती हैं।

21 मार्च को सूर्या का फिर होगा फिटनेस टेस्ट

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वह दिसंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। तब से वह बाहर हैं। हाल ही में उन्होंने सर्जरी करवाकर नेट्स में वापसी की थी। मगर वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। पहले फिटनेस टेस्ट में वह फेल हो गए और 21 मार्च को रिपोर्ट्स ने उनके अगले फिटनेस टेस्ट की जानकारी दी है। अगर वह इसमें फेल हुए तो उनका आईपीएल 2024 से बाहर होने का और खतरा मंडराने लगेगा। इसके अलावा 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप भी है। इस लिहाज से एनसीए और टीम इंडिया का मैनेजमेंट उनकी फिटनेस पर रिस्क नहीं लेना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: RCB से पहले ये 3 टीमें बदल चुकी हैं नाम; SRH को हुआ इसका फायदा, ट्रॉफी पर जमाया था कब्जा

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 7 टीमों की बढ़ी टेंशन, देखें चोटिल और रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024mumbai indiansMusheer KhanSarfaraz KhanSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement