whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: रोमांचक हुई टोपियों की रेस, विराट और बुमराह से छिन सकती है कैप

IPL 2024: आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने फिलहाल ऑरेंज कैप अपने पास रखा है, जबकि जसप्रीत बुमराह ने पर्पल कैप अपने पास रखा है। लेकिन आपको बता दें कि सीजन खत्म होने-होने तक दोनों से ये कैप छीनी जा सकती है। इसका हकदार कोई और बन सकता है। चलिए जानते हैं इसका कारण।
02:20 PM May 12, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2024  रोमांचक हुई टोपियों की रेस  विराट और बुमराह से छिन सकती है कैप
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह।

IPL 2024: आईपीएल 2024 अपने आखिरी चरण में चल रहा है। अगले कुछ ही मुकाबलों में प्लेऑफ के लिए क्वालिफिकेशन पक्की हो जाएगी। अभी तक सिर्फ कोलकाता ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकी है। ऐसे में क्वालीफिकेशन के लिए रोमांच तो देखा ही जा रहा है, इसके साथ-साथ ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस भी बेहद रोमांचक हो गई है। आरसीबी के लिए खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अभी तो ऑरेंज कैप अपने पास ही रखा है। कोहली 12 मैचों में 634 रन बनाकर इस लिस्ट में टॉप पर हैं। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि सीजन के खत्म होने के भी यह कैप कोहली के ही पास रहे, क्योंकि आरसीबी प्लेऑफ से बाहर भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- ‘मेरी कॉफी बाहर आ रही है…’फॉर्मूला 1 रेसिंग कार में बैठे युवराज सिंह, कैमरे ने कैद किया एक्सपीरियंस

ट्रेविस हेड हो सकते हैं ऑरेंज कैप विनर

ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोहली से ऑरेंज कैप छीन सकते हैं। हेड ने अभी तक इस सीजन कुल 11 मुकाबले खेले हैं, जिनमें वह 533 रन बना चुके हैं। हैदराबाद का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना आसान लग रहा है, ऐसे में अगर हैदराबाद क्वालीफाई कर जाती है, तो हेड को कोहली से अधिक मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा, ऐसे में वह कोहली से ऑरेंज कैप छीन सकते हैं। दूसरी ओर अगर आरसीबी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती है, तो उम्मीद रहेगी कि कोहली ही इस सीजन के ऑरेंज कैप विनर बने। क्योंकि फिर कोहली को अभी अधिक मुकाबले खेलने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:- अंडर-23 टूर्नामेंट सीके नायडू ट्रॉफी से खत्म हो सकता है टॉस, BCCI ने रखा अनोखा प्रस्ताव

पर्पल कैप की रेस में बुमराह आगे

आईपीएल 2024 में पर्पल कैप फिलहाल मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास है। बुमराह ने अभी तक कुल 13 मैच खेले हैं, जिनमें 20 विकेट झटके हैं। पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले हर्षल पटेल के पास भी 12 मैचों में 20 विकेट हैं, लेकिन आपको बता दें कि सीजन खत्म होने के बाद इस कैप का दावेदार कोई और गेंदबाज हो सकता है। मुंबई और पंजाब दोनों प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गया है, ऐसे में हर्षल और बुमराह दोनों क्वालिफिकेशन मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। कोलकाता के लिए खेलने वाले खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती पर्पल कैप की रेस में अभी भले ही 12 मैचों में 18 विकेट के साथ तीसरे स्थान हैं, लेकिन फिर भी वही पर्पल कैप के विनर हो सकते हैं। केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, ऐसे में वरुण को हर्षल और बुमराह से अधिक मैच खेलने का मौका मिलेगा, ऐसे में वह पर्पल कैप का हकदार हो सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो