खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: क्या भारत में नहीं होगा आईपीएल का दूसरा फेज? लोकसभा चुनाव की तारीखों के बाद खड़ा हुआ सवाल

IPL 2024 Loksabha Elections Date Announced: आईपीएल 2024 के दूसरे फेज का शेड्यूल अभी नहीं आया है। लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखें सामने आ गई हैं। उसी बीच खबरें ऐसी हैं कि दूसरा फेज भारत के बाहर करवाया जा सकता है। अब चुनाव की तारीखों ने भी बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।
04:31 PM Mar 16, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Phase 2 Schedule Suspense Loksabha Elections 2024 Date Announced
Advertisement

IPL 2024 Loksabha Elections Date Announced: आईपीएल 2024 के पहले फेज के शेड्यूल का ही ऐलान सामने आया था। इसके बाद लोकसभा चुनावों के कारण दूसरे फेज का शेड्यूल तय नहीं हुआ था। शनिवार को सुबह से टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के बाद ऐसी चर्चा थी कि आईपीएल का दूसरा फेज यूएई में हो सकता है। इसी बीच दोपहर को लोकसभा चुनाव की तारीखें सामने आने के बाद बड़े सवाल खड़े होने लगे। सबसे बड़ा सवाल यही था कि भारत में क्या नहीं होगा आईपीएल का दूसरा फेज? ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि 19 अप्रैल से 1 जून तक लोकसभा चुनाव भारत में होंगे। उसी बीच आईपीएल का भी दूसरा फेज होना है।

Advertisement

हालांकि, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने बार-बार यही कहा है कि आईपीएल का आयोजन वह भारत में ही करवाएंगे। वह कहते आ रहे थे कि चुनावों के वेन्यू और तारीखों के बाद ही आईपीएल के दूसरे फेज का वेन्यू तय होगा। मगर लोकसभा चुनाव एक बड़ा इवेंट है, ऐसे में बीसीसीआई के लिए भी आईपीएल का शेड्यूल उस हिसाब से मैनेज करना बड़ा सिरदर्द हो सकता है।

पहले फेज का शेड्यूल

IPL 2024 Phase 1 Schedule

Advertisement

मगर प्रॉफिट के लिहाज से भारत में अगर आईपीएल नहीं हुआ तो इसका बड़ा फाइनेंशियल नुकसान हो सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अभी भी ऐसी जानकारी आ रही है कि आईपीएल का दूसरा फेज भारत में ही होगा। पहले फेज में आईपीएल के मुकाबले 22 मार्च से 7 अप्रैल तक खेले जाएंगे। अभी इसके बाद के शेड्यूल का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

लोकसभा चुनावों की तारीख...

1 जून से होगा वर्ल्ड कप

आईपीएल 2024 के बाद एक जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होना है। 1 जून तक ही भारत में चुनाव होने हैं। इसी कारण यह कहा जाने लगा है कि आईपीएल शायद चुनावों के बीच भारत में नहीं हो पाएगा। मगर देखना होगा कि क्या बोर्ड कुछ ऐसा शेड्यूल बनाता है कि जहां चुनाव नहीं होंगे वहां मैच करवा सकें।

क्योंकि भारत में जो ऑडियंस सपोर्ट या प्रचार आईपीएल के दौरान हो सकता है वो शायद विदेश में ना हो पाए। वर्ल्ड कप से पहले करवाना भी जरूरी है ऐसे में देखना होगा कि क्या हल निकलता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 पर आया बड़ा अपडेट, बदल सकता है टूर्नामेंट का वेन्यू, अब इस देश में खेला जाएगा आईपीएल?

यह भी पढ़ें- IPL 2024: आईपीएल बीच में छोड़ वापस लौटेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी? सभी 10 टीमों की बढ़ी टेंशन

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024lok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement