whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2024: स्टेडियम से पोस्ट कीं तस्वीरें तो होगी कार्रवाई, BCCI ने प्लेयर्स, टीम और कमेंटेटर को चेताया

सभी फ्रेंचाइजी और IPL कमेंटेटर अपने फैंस को अपडेट देने के लिए सोशल मीडिया पर मैच से जुड़ी फोटो और वीडियो शेयर करते हैं।
05:03 PM Apr 15, 2024 IST | Rajat Gupta
ipl 2024  स्टेडियम से पोस्ट कीं तस्वीरें तो होगी कार्रवाई  bcci ने प्लेयर्स  टीम और कमेंटेटर को चेताया
फोटो शेयर करने के लेकर BCCI सख्त। इमेज क्रेडिट- IPL

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के दौरान देखा गया है कि खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट कर देते हैं। सभी फ्रेंचाइजी और IPL कमेंटेटर भी अपने फैंस को अपडेट देने के लिए सोशल मीडिया पर मैच से जुड़ी फोटो और वीडियो शेयर करते हैं। हालांकि, अब BCCI ने इस पर लिमिट लगाने का फैसला लिया है। प्लेयर्स, टीम और कमेंटेटर को पोस्ट करने के लिए कुछ दिशा निर्दोशों का पालन करना पड़ सकता है।

Advertisement

BCCI ने जारी किए दिशा-निर्देश

एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने सभी कमेंटेटर, खिलाड़ियों, आईपीएल मालिकों और टीमों से जुड़े सोशल मीडिया और कंटेंट टीमों को एक निर्देश जारी किया है। इसमें उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे मैच के दिन स्टेडियम से कोई भी तस्वीर या वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर न करें। भारत के एक पूर्व बल्लेबाज ने खेल के दौरान कमेंट्री करते हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिससे ब्रॉडकास्ट राइट होल्डर नाराज हो गए थे। इस घटना के बाद, BCCI स्टाफ सदस्य द्वारा उस व्यक्ति को तुरंत पोस्ट हटाने के लिए कहा गया।

Advertisement

लगाया जाएगा भारी जुर्माना

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉडकास्टर ने IPL राइट्स के लिए बड़ी रकम चुकाई है। इसलिए कमेंटेटर मैच के दिन वीडियो या तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं कर सकते। कई बार कमेंटेटर ने इंस्टाग्राम लाइव किया या फिर मैदान की तस्वीरें पोस्ट कीं। इन वीडियों को सोशल मीडिया पर लाखों व्यूज मिले। यहां तक ​​कि फ्रेंचाइजी भी लाइव गेम के वीडियो पोस्ट नहीं कर सकती हैं। वह लिमिटेड तस्वीरें ही पोस्ट कर सकती हैं और लाइव मैच की अपडेट दे सकती हैं। दोषी पाए जाने पर फ्रेंचाइजी पर जुर्माना लगाया जाएगा।

रखी जा रही है नजर

BCCI ने इस मामले पर कड़ा रुख अपनाया है और इन नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी दी है। इसका उद्देशय व्यक्तियों या टीमों को मैच के दिनों की तस्वीरें या वीडियो शेयर करके सोशल मीडिया फॉलोअर्स हासिल करने से रोकना है। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों द्वारा मैच के दिनों में तस्वीरें शेयर करने की सूचना मिली थी और उन्हें हटाने का निर्देश दिया गया था। खिलाड़ियों की सभी पोस्ट पर नजर रखी जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, IPL टीम को एक लाइव गेम का वीडियो क्लिप शेयर करने के लिए 9 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है। IPL के टेलीविजन राइट्स स्टार इंडिया और डिजिटल राइट्स वायाकॉम 18 के पास हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Womens T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कमान

ये भी पढ़ें: IPL 2024: आखिर लीग चरण में क्यों MI-CSK जैसी कुछ टीमें एक बार ही एक-दूसरे से भिड़ेंगी? जानें वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो