चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: 55 मैचों के बाद भी नहीं मिली प्लेऑफ की टीम, 9 टीमें रेस में बरकरार

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 में अभी तक एक भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। हालांकि केकेआर और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की कगार पर खड़ी है। 55 मुकाबले अभी तक इस सीजन में खेले जा चुके हैं।
07:53 AM May 07, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2024 playoff race rajasthan royals kkr mumbai indians mi vs srh
Advertisement

IPL 2024 Playoff Race: आईपीएल 2024 में 55 मैच खेले जा चुके हैं लेकिन अभी तक इस सीजन एक भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। बात अगर फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 टीमों की करे तो कोलकाता नाइट राइडर्स 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर है लेकिन इस टीम ने भी अभी तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है।

Advertisement

इसके अलावा 16 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स दूसरे, 12 अंक के साथ चेन्नई तीसरे और 12 अंक के साथ हैदराबाद चौथे नंबर पर है। केकेआर और राजस्थान का प्लेऑफ में जाना लगभग तय है लेकिन अभी तक पूरी तरह से ये दोनों टीमें भी नहीं पहुंची है।

15 मैच बाकी, रेस में 9 टीम

आईपीएल 2024 सीजन-17 काफी कमाल का रहा है। इस सीजन सबसे ज्यादा बार 200 स्कोर, सबसे ज्यादा छक्के और सबसे ज्यादा शतक लग चुके हैं। आधे से ज्यादा सीजन खत्म होने के बाद भी अभी तक एक भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।

Advertisement

अब इस सीजन में 15 लीग मुकाबले बचे हैं और अभी भी 9 टीमें प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। एक टीम मुंबई इंडियंस लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर है। लेकिन आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस जैसी टीमें अभी भी पूरी तरह से प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है।

एक जीत के साथ राजस्थान करेगी क्वालीफाई

इस सीजन संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स काफी कमाल की फॉर्म में दिख रही है। अभी तक राजस्थान ने सबसे कम मैच हारे हैं। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैच खेले हैं जिसमें से टीम को 8 में जीत और महज 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान और केकेआर के 16-16 अंक है लेकिन नेट रनरेट अच्छा होने के चलते केकेआर पहले नंबर पर मौजूद है।

वहीं केकेआर ने राजस्थान के मुकाबले एक मैच ज्यादा भी खेला है। अब यहां से अगर राजस्थान अपना अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत जाती है तो वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी। राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ आज यानी 7 मई को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: रोहित शर्मा का ड्रेसिंग रूम से रोते हुए वीडियो वायरल, फैंस भी हुए भावुक

ये भी पढ़ें:- MI vs SRH: हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद गिनाईं गेंदबाजों की कमियां, बोले- 15 रन एक्स्ट्रा दिए

ये भी पढ़ें:- सूर्यकुमार यादव का किसी ने DNA टेस्ट कराया? क्रिकेटर बोला- ये बहुत अलग है

Advertisement
Tags :
IPL 2024rajasthan royals
Advertisement
Advertisement