whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: SRH या RR..., RCB को किसके खिलाफ एलिमिनेटर खेलने से फायदा, देखें आंकड़े

IPL 2024 RCB Eliminator Match: आरसीबी को 22 मई को एलिमिनेटर मुकाबला खेलना है। यह मैच किसके साथ होगा यह अभी तक तय नहीं हो सका है। लेकिन इस रेस में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शामिल है। चलिए आपको बताते हैं दोनों में से किसके खिलाफ एलिमिनेटर खेलने से आरसीबी को फायदा होगा।
02:56 PM May 19, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2024  srh या rr     rcb को किसके खिलाफ एलिमिनेटर खेलने से फायदा  देखें आंकड़े
आईपीएल 2024।

IPL 2024 RCB Eliminator Match: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में चौथे स्थान पर क्वालीफाई कर गई है। अब बेंगलुरु को 22 मई को एलिमिनेटर मुकाबला खेलना है। यह मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। एलिमिनेटर मैच अंकतालिका में तीसरे और चौथे स्थान पर क्वालीफाई करने वाली टीम के बीच खेला जाता है। बेंगलुरु तो चौथे स्थान पर क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन तीसरे स्थान पर क्वालीफाई करने के लिए दो टीमें अपनी दावेदारी पेश कर रही है। तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में से कोई एक टीम क्वालीफाई करने वाली है। जो टीम तीसरे स्थान पर रहेगी, वह आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच खेलेगी।


ये भी पढ़ें- IPL 2024: क्या धोनी ने नहीं मिलाया RCB के खिलाड़ियों से हाथ? सोशल मीडिया पर उठ रहे सवाल

किसके खिलाफ खेलने से RCB को फायदा

आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से बेंगलुरु के नाम 15 मुकाबले रहा है, जबकि राजस्थान सिर्फ 13 मुकाबले जीत सका है। दूसरी ओर आरसीबी और हैदराबाद के बीच आईपीएल में कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से आरसीबी सिर्फ 11 मुकाबले जीत पाई है, जबकि हैदराबाद 13 मुकाबले जीत चुका है। आंकड़े बताते हैं कि आरसीबी का राजस्थान के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है। ऐसे में अगर बेंगलुरु एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ भिड़ता है, तो यह आरसीबी के लिए फायदेमंद होगा।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RCB के लिए ‘X फैक्टर’ साबित हुआ ये खिलाड़ी, एक ही मैच में पूरा कर दिया सीजन का काम

प्लेऑफ में हैदराबाद का समीकरण

प्लेऑफ में तीसरे स्थान पर कौन सी टीम क्वालीफाई करेगी, इसका फैसला आज के मैच में हो जाएगा। आज सुपर संडे के मौके पर दो मुकाबले होने वाले हैं। पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच दोपहर साढ़े 3 बजे से खेला जाएगा। हैदराबाद फिलहाल 13 मैचों में से 7 मैच जीतकर 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। अगर हैदराबाद इस मैच को जीत जाता है, तो वह 14 मैचों में से 8 मैच अपने नाम कर 17 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी और राजस्थान दूसरे स्थान से नीचे खिसककर तीसरे स्थान पर आ जाएगी।


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: धोनी के छक्के से आरसीबी की जीत में मिली मदद, दिनेश कार्तिक ने बताई बड़ी वजह

प्लेऑफ में राजस्थान का समीकरण

सुपर संडे का दूसरा मुकाबला शाम साढ़े 7 बजे से राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। राजस्थान फिलहाल 13 मैचों में से 8 मैच अपने नाम कर 16 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। अगर इस मैच को राजस्थान जीत लेता है, तो वह 14 मैचों में से 9 मैच अपने नाम कर 18 प्वाइंट्स के साथ फिर से दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। अगर राजस्थान आज का मुकाबला जीत लेता है, तो उसे हैदराबाद की जीत या हार से कोई फर्क नहीं पड़ेगा और वह दूसरे स्थान पर रह जाएगा। लेकिन हैदराबाद अगर आज का मैच जीत भी जाता है, तो भी उसे दूसरे स्थान पर क्वालीफाई करने के लिए राजस्थान की हार का इंतजार करना होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो