होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: पंजाब के लिए 18.5 करोड़ का खिलाड़ी बना बोझ, 20-20 लाख के प्लेयर बने मैच विनर

IPL 2024 Punjab Kings: आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स को चौथे मैच में एक ऐसे खिलाड़ी ने बचाया, जिसे ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने गलती से खरीदने की बात कही थी। अब वो खिलाड़ी टीम के लिए बड़ा मैच विनर बना। वहीं 18.5 करोड़ रुपए वाला खिलाड़ी फ्लॉप साबित हो रहा है।
12:31 PM Apr 05, 2024 IST | Priyam Sinha
Shashank Singh, Ashutosh Sharma With Preity Zinta (left)
Advertisement

IPL 2024 Punjab Kings: आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम लगातार दो हार के बाद वापस से पटरी पर लौट आई है। टीम ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी। मगर फिर बैक टू बैक दो मैचों में आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स ने उसे हरा दिया। अब गुरुवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 200 रन का लक्ष्य चेज करते हुए टीम ने वापसी की है। पर इस जीत के बावजूद टीम पर सवाल उठ रहे हैं। सवाल उठना लाजिमी भी है क्योंकि टीम के एक से बढ़कर एक बड़े खिलाड़ी शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो कुछ नहीं कर पाए। इन्हें छोड़िए टीम में सबसे महंगे कप्तान से भी ज्यादा 18.5 करोड़ पाने वाले सैम करन भी फ्लॉप साबित हो रहे हैं। वहीं टीम को मैच जीताया 20-20 लाख वाले खिलाड़ियों ने।

Advertisement

दो साल लगा तगड़ा चूना

आपको बता दें कि सैम करन को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले 18.5 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था। फिर आईपीएल 2024 से पहले उन्हें इतनी ही रकम पर रिटेन किया गया। दोनों सीजन में इस खिलाड़ी ने अपने पैसों के हिसाब से परफॉर्मेंस नहीं किया। इंग्लैंड के इस ऑलराउंड ने 2023 में 14 मैच खेलते हुए सिर्फ 276 रन बनाए थे और गेंदबाजी में महज 10 विकेट लिए थे। इसके अलावा इस साल उनके बल्ले से पहले मैच में 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और मैच भी पंजाब जीता। लेकिन उसके बाद वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वह 4 मैचों में उस 63 रन की पारी के साथ 91 रन ही बना पाए और चार विकेट ही मिले।

चमक गए 20-20 लाख के खिलाड़ी

वहीं पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हारे हुए मैच में जीत दिलाई शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने। दोनों ने पंजाब के लिए असंभव लग रही जीत को संभव किया। शशांक ने 29 गेंद पर नाबाद 61 रन की पारी खेली। वहीं आशुतोष शर्मा ने 17 गेंद पर 31 रन बनाए। आशुतोष का तो यह पहला आईपीएल मुकाबला था। इस तरह महज 20-20 लाख रुपए में खरीदे गए यह दो खिलाड़ी पंजाब के लिए मैच विनर साबित हुए। यानी जहां करोड़ों लगाए वहां फायदा नहीं मिला लेकिन जिन्हें खोटा सिक्का समझा गया वो आज बड़े स्टार साबित हुए हैं।

Advertisement

गलती से शशांक सिंह को खरीदा!

आपको एक और रोचक बात बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए दुबई में जो ऑक्शन हुआ था उसमें शशांक सिंह की बोली पर काफी बवाल मचा। दरअसल पंजाब किंग्स के साथ 20 लाख में यह खिलाड़ी जुड़ा था। लेकिन बाद में फ्रेंचाइजी टेबल से प्रीति जिंटा ने रिएक्शन दिया कि उन्हें यह वाला शशांक नहीं चाहिए। मगर आज वही शशांक टीम के लिए उपयोगी साबित हुआ है। इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया अपनी बल्लेबाजी से कि मैं वही शशांक हूं जिसे आपने मना किया लेकिन आज मैं ही आपके काम आया। पंजाब की टीम अब चार मैच में दो जीत और दो हार के साथ 4 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- GT vs PBKS: शंशाक सिंह की मैच विनिंग पारी, पंजाब ने गुजरात को 3 विकेट से हराया

यह भी पढ़ें- IPL 2024: ऑक्शन में जिसे गलती से खरीदा, अब वो खिलाड़ी पंजाब के लिए बन गया वरदान

Open in App
Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024punjab kings
Advertisement
Advertisement