चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RR vs DC: राजस्थान की जीत ने बढ़ाई CSK की टेंशन, पॉइंट्स टेबल पर छोड़ी गहरी छाप

RR vs DC Points Table: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के दसवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटा दिया है। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ा दी है। चलिए बताते हैं डीसी के खिलाफ आरआर की जीत के बाद कैसी दिखती है पॉइंट्स टेबल।
07:55 AM Mar 29, 2024 IST | Abhinav Raj
राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स।
Advertisement

IPL 2024 Points Table: राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन शानदार फॉर्म में दिख रही है। संजू सैमसन की सेना ने पहले तो लखनऊ सुपरजायंट को 20 रनों से हराया। अब राजस्थान ने अपने दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को भी पटखनी दे दी है। इस जीत के साथ ही आरआर ने पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स की भी टेंशन बढ़ा दी है। राजस्थान ने दिल्ली को 12 रनों से मात देकर आईपीएल ट्रॉफी के लिए भी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। दूसरी ओर दिल्ली की टीम अपना खाता भी नहीं खोल सकी है। चलिए आपको बताते हैं अब कैसी दिखती है पॉइंट्स टेबल।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs KKR Dream 11 Team: होना है मालामाल? तो प्लेसिस और मैक्सवेल पर नहीं, इन 5 खिलाड़ियों पर खेलें दांव

आरआर की जीत से सीएसके को क्या नुकसान

राजस्थान की जीत से पहले सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स ही एकमात्र ऐसी टीम थी, जो 2 में से 2 मुकाबले जीती थी। सीएसके के अलावा बाकी टीमें या तो एक मैच जीती थी, या पहली जीत की तलाश में थी। लेकिन अब इस सूची में राजस्थान रॉयल्स ने भी अपना नाम दर्ज करा लिया है। इससे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टेंशन में आ गई है। फिलहाल पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर 4 पॉइंट्स और 1.979 की रन रेट के साथ चेन्नई सुपर किंग्स है। वहीं दूसरे स्थान पर पहले भी राजस्थान की ही टीम थी और अब भी राजस्थान की टीम है। राजस्थान 4 पॉइंट्स और 0.800 की नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर विराजमान है। ऐसे में वर्तमान की पॉइंट्स टेबल को देखकर साफ है कि चेन्नई को पॉइंट्स टेबल में अगर कोई पीछे कर सकती है, तो वह राजस्थान रॉयल्स है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024 में श्रेयस अय्यर की जगह पर खतरा! इस खिलाड़ी ने ठोकी दावेदारी

ये 5 टीमें चख चुकी है जीत का स्वाद

बता दें कि सभी 10 टीमों में सिर्फ सीएसके और आरआर ही ऐसी टीमें हैं, जिसके पास 4 पॉइंट्स है। इसके अलावा 5 ऐसी टीमें हैं, जो 1 मैच जीतकर 2 पॉइंट्स अपने नाम कर चुकी है। पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद की टीम 2 पॉइंट्स और 0.675 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स 2 पॉइंट्स और 0.200 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है। पंजाब किंग्स भी 2 पॉइंट्स और 0.025 नेट रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2 पॉइंट्स और -0.180 पॉइंट्स के साथ छठे स्थान पर है। इसके अलावा गुजरात टाइटंस भी 2 पॉइंट्स और -0.142 नेट रन रेट के साथ सातवें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs KKR Head To Head: होम ग्राउंड पर भी आरसीबी के लिए राह नहीं होगी आसान, केकेआर का पलड़ा भारी

3 टीमों का नहीं खुला है जीत का खाता

बता दें कि अभी भी 3 ऐसी टीमें है, जिसका जीत का खाता तक नहीं खुला है। मुंबई इंडियंस ने अभी तक 2 मैच खेले हैं और दोनों मैचों हर मिली है। दिल्ली कैपिटल्स भी 2 मैच खेल चुकी है, लेकिन अभी तक जीत का खाता नहीं खुल सका है। वहीं, केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जायंट एक ही मैच खेले हैं, जिसमें हार मिली है।

Advertisement
Tags :
Delhi CapitalsIPL 2024rajasthan royals
Advertisement
Advertisement