whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2024: RCB की आलोचना, एक खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर उठ रहे सवाल; 41 गेंदों पर ठोक चुका है शतक

IPL 2024 RCB Criticism: आईपीएल 2024 में आरसीबी ने पहले तीन मैचों में से दो मैच गंवा दिए हैं। शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद टीम के कॉम्बिनेशन पर भी सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच टीम मैनेजमेंट एक धाकड़ खिलाड़ी को मौका नहीं देने और उसे बेंच पर बैठाने के लिए सवालों के घेरे में आ गया है।
12:15 PM Mar 30, 2024 IST | Priyam Sinha
ipl 2024  rcb की आलोचना  एक खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर उठ रहे सवाल  41 गेंदों पर ठोक चुका है शतक
IPL RCB Faces Criticism Will Jacks Not Getting Chance Questions Raised

IPL 2024 RCB Criticism: आईपीएल 2024 में एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने फैंस को निराश करना शुरू कर दिया है। हर सीजन किसी ना किसी वर्ग में टीम कमजोर ही साबित होती है। इस बार गेंदबाजी टीम के लिए चिंता का विषय है। हालांकि, बल्लेबाजी में भी फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। इसी के बाद एक खिलाड़ी को टीम में नहीं शामिल करने पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल वो खिलाड़ी है विल जैक्स जिन्होंने हाल ही में एसए टी20 फिर बीपीएल में अपनी आतिशी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरी थीं। जब आरसीबी को केकेआर के खिलाफ हार मिली, उसके बाद जैक्स को नहीं खिलाने पर सवाल उठने लगे।

Advertisement

सोशल मीडिया पर फैंस ने आरसीबी को घेरा

विल जैक्स दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ही ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं। उनकी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी सुर्खियों में रहती है। जैक्स की बात करें तो वह एक पॉवर हिटर और विकेटटेकर गेंदबाज हैं। उन्होंने साल 2022 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट और टी20 डेब्यू किया था। जबकि 2023 में उन्हें वनडे डेब्यू का मौका मिला था। आरसीबी ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में जैक्स को 3.20 करोड़ की कीमत पर अपने साथ जोड़ा था। मगर अभी तक तीन मुकाबले हो चुके हैं और जैक्स को खेलने का मौका नहीं मिला है। इसी कारण सोशल मीडिया पर फ्रेंचाइजी की जमकर आलोचना हो रही है।

Advertisement

जैक्स ने 41 गेंदों पर ठोका था शतक

शनिवार को सोशल मीडिया पर विल जैक्स की बल्लेबाजी के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। फैंस आरसीबी को उनकी ताकत याद दिला रहे हैं। यह मांग सोशल मीडिया पर केकेआर से मिली हार के बाद उठी। इसी बीच उसकी भी चर्चा हुई जब जैक्स ने अपनी टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स के लिए खेलते हुए एसए टी20 में 41 गेंदों पर ही शतक ठोक दिया था। इन्हीं सब बातों का जिक्र करते हुए फैंस आरसीबी से जैक्स को मौका देने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

कैसा है विल जैक्स का करियर रिकॉर्ड?

विल जैक्स का इंटरनेशनल करियर अभी काफी छोटा रहा है। लेकिन इस दौरान ही दुनिया के सामने उनकी प्रतिभा आ चुकी है। जैक्स ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 2 टेस्ट, 7 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 89 रन और 6 विकेट दर्ज हैं। वहीं वनडे में जैक्स ने दो अर्धशतक के साथ 276 रन बनाए और चार विकेट लिए। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 181 रन बनाकर एक विकेट लिया। यह उनके इंटरनेशनल करियर के आंकड़े हैं। मगर टी20 में ओवरऑल जैक्स 157 मैचों में 3 शतक और 30 अर्धशतक की बदौलत 4130 रन बना चुके हैं। साथ ही उनके नाम 49 विकेट भी दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- RCB vs KKR: होम ग्राउंड पर जीत का सिलसिला टूटा, कोलकाता ने बेंगलुरु को घर पर रौंदा

यह भी पढ़ें- IPL 2024: SRH के लिए बुरी खबर, धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल; वापसी पर सस्पेंस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो