चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB की हार से SRH को मिला बड़ा तोहफा, आसान हुआ फाइनल तक का सफर

IPL 2024 RCB Lose Eliminator: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भले ही आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है, लेकिन आरसीबी ने बाहर जाते-जाते भी सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फायदा करा दिया है। इससे हैदराबाद के लिए फाइनल तक का सफर आसान हो गया है।
09:42 AM May 23, 2024 IST | Abhinav Raj
आरसीबी बनाम आरआर।
Advertisement

IPL 2024 RCB Lose Eliminator: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच बेहद रोमांचक हुआ है। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी को करारी हार मिली है। यह मुकाबला आखिरी तक तराजू पर बैठा रहा। कभी लग रहा था कि यह मैच आरसीबी की पक्ष में जाएगा, तो कभी मुकाबला आरआर के पक्ष में जाता दिख रहा था, लेकिन आखिरकार राजस्थान ने इस मैच को अपने नाम कर क्वालीफायर 2 में प्रवेश कर लिया। आरसीबी की हार से सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा तोहफा मिला है। इससे हैदराबाद के लिए फाइनल का सफर आसान हो गया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:-  एलिमिनेटर में RCB की हार से KKR को लगा झटका, ट्रॉफी की रेस में नया मोड़, समझें अनोखा समीकरण

आरसीबी की हार से हैदराबाद की लगी लॉटरी

पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर में हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही हैदराबाद क्वालीफायर 2 में पहुंच गई थी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में प्रवेश कर गई थी। हैदराबाद क्वालीफायर 2 में पहुंचकर एलिमिनेटर का इंतजार कर रहा था। अब एलिमिनेटर मुकाबले के साथ यह तय हो गया कि हैदराबाद को क्वालीफायर 2 राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। यह हैदराबाद के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। बता दें कि हैदराबाद के लिए राजस्थान को हराना थोड़ा आसान है। अगर एलिमिनेटर में आरसीबी की जीत होती, तो हैदराबाद को क्वालीफायर 2 आरसीबी के खिलाफ खेलना पड़ता।


ये भी पढ़ें:- पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से किया इनकार, बताई इसकी असली वजह

Advertisement

हैदराबाद को क्या तोहफा मिला

हैदराबाद और आरसीबी के बीच अभी तक कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से एसआरएच को 13 मैचों में जीत मिली है, जबकि आरसीबी को 11 मैचों में जीत मिली। आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद का जीत प्रतिशत 52 का है। दूसरी ओर हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 10 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है। राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद का जीत प्रतिशत 52.63 का है। दूसरी ओर हैदराबाद ने इस सीजन भी राजस्थान के खिलाफ खेले गए एकमात्र मुकाबले में जीत दर्ज की थी, जबकि आरसीबी के खिलाफ एक मैच गंवाना पड़ा था। इससे साफ है कि अगर आरसीबी एलिमिनेटर में जीतती, तो हैदराबाद के लिए क्वालीफायर 2 में जीत पाना आसान नहीं होता। ऐसे में आरसीबी की हार से हैदराबाद के लिए फाइनल का सफर थोड़ा आसान हो गया है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024RCBRoyal Challengers Bengaluru
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement