चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs CSK: आउट या नॉट आउट? फाफ डु प्लेसिस के विकेट पर मचा घमासान

Faf du Plessis Run Out Controversy RCB vs CSK: आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के रन आउट होने पर बवाल मच गया है। आरसीबी फैंस ने थर्ड अंपायर के डिसीजन पर सवाल उठाया है।
09:45 PM May 18, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Faf du Plessis Run Out Controversy RCB vs CSK
Advertisement

Faf du Plessis Run Out Controversy RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले में आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिस अनलकी रहे। फाफ डु प्लेसिस इस तरह आउट हुए कि फैंस को यकीन करना मुश्किल हो गया। फाफ के विकेट पर काफी देर तक जद्दोजहद चलती रही, आखिरकार उन्हें थर्ड अंपायर ने आउट करार दे दिया गया। ये वाकया ऐसे समय हुआ जब फाफ अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन वे आरसीबी की पारी को आगे बढ़ाते इससे पहले ही रनआउट हो गए।

Advertisement

सीधा विकेट से जा टकराया रजत पाटीदार का शॉट

ये नजारा 13वें ओवर में देखने को मिला। 13वें ओवर में कप्तान फाफ डु प्लेसिस नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे। मिशेल सेंटनर ने इस ओवर की आखिरी गेंद डाली तो रजत पाटीदार ने इसे स्ट्रेट की ओर ठोकना चाहा, लेकिन बॉल सीधा विकेट से जा टकराई। इसके बाद गिल्लियां उड़ गईं। लगने लगा कि सब ठीक है, लेकिन अंपायर ने थर्ड अंपायर की ओर इसे चेक करने का इशारा कर दिया। थर्ड अंपायर ने इसे बार-बार चेक किया। जिसमें उन्हें सेंटनर की उंगलियों का एज नजर आया। उनका मानना था कि फाफ का बल्ला हवा में था। आखिरकार अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया।

अंपायर के डिसीजन से आरसीबी के फैंस निराश

हालांकि इस फैसले से आरसीबी के फैंस नाखुश नजर आए। उनका कहना है कि फाफ का बल्ला अंदर था, लेकिन इसके बावजूद अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया। जबकि सीएसके के फैंस का कहना है कि अंपायर ने सब चेक किया था और फाफ को सही आउट दिया गया क्योंकि उनका बल्ला क्रीज से बाहर था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: विराट कोहली ने चिन्नास्वामी में रचा इतिहास, कोई नहीं कर पाया ऐसा कारनामा

54 रन बनाकर आउट हुए फाफ डु प्लेसिस 

फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 39 गेंदों में 3 चौके-3 छक्के जड़कर 138.46 के स्ट्राइक रेट से 54 रन जड़े। फाफ के आउट होने के बाद रजत पाटीदार ने 41, कैमरून ग्रीन ने 38, दिनेश कार्तिक ने 14 और ग्लेन मैक्सवेल ने 16 रन की पारी खेली। विराट कोहली ओपनिंग करते हुए 47 रन बनाकर आउट हुए। आरसीबी के बल्लेबाजों की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया।

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: विराट कोहली ने स्टेडियम की छत पर जड़ा 98 मीटर का छक्का, देखते रह गए धोनी 

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: लाल-पीले रंग में रंगीं बेंगलुरु की सड़कें, फैंस के जबर्दस्त क्रेज से लगा जाम 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: विराट कोहली ने अप्रैल में ही कर लिया था बैग पैक, वापसी पर दिया बड़ा बयान 

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: कैसे निकाला जाता है नेट रन रेट? जिससे फंसा है आरसीबी का पेच 

Advertisement
Tags :
CSK vs RCBFaf du PlessisIPL 2024RCB vs CSK
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement