होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: चेपॉक में खेला जाएगा ओपनिंग मैच, जानें यहां RCB और CSK का कैसा है रिकॉर्ड

IPL 2024: आरसीबी और चेन्नई के बीच आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर एक ओर जहां फैंस के बीच उत्साह देखा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर चेपॉक में आरसीबी के रिकॉर्ड ने फैंस को टेंशन में डाल दिया है। चलिए आपको बताते हैं इस मैदान पर दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा है।
06:14 AM Mar 21, 2024 IST | Abhinav Raj
आईपीएल 2024
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च को होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई और बेंगलुरु के बीच चेपॉक के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस में खूब उत्साह देखा जा रहा है। फैंस की पूरी चाहत है कि उनकी फेवरेट टीम ओपनिंग मैच में जीत हासिल कर आईपीएल 2024 में ट्रॉफी जीतने के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करे। पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए हम आपको बताते हैं इस मैदान पर दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: स्कूल में पढ़ते हैं तूफानी गेंदबाज क्वेना मफाका, Mumbai Indians में मारी सरप्राइज एंट्री

चेपॉक में चेन्नई बनाम आरसीबी

बता दें कि इस मैदान पर विराट  कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और एम एस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कुल 8 बार आमना-सामना हुआ है। इस मैदान पर हेड टू हेड टक्कर में चेन्नई का कोई मुकाबला ही नहीं है। इस 8 मुकाबले में चेन्नई ने 7 बार जीत हासिल की है, जबकि आरसीबी को सिर्फ एक बार जीत नसीब हुई है। खास बात है कि बेंगलुरु ने यह जीत साल 2008 में हासिल की थी। इस मैच के बाद आरसीबी आज तक चेन्नई के चेपॉक में एक भी मैच नहीं जीत पाया है। इससे साफ है कि अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई काफी मजबूत है। यहां आरसीबी के लिए चेन्नई को हराना आसान नहीं होगा। इसके लिए आरसीबी को 16 साल का इतिहास बदलना होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘कैमरा के आगे क्या-क्या करना पड़ता,’ रोहित-हार्दिक की मुलाकात पर भड़के फैंस

चेपॉक में चेन्नई का प्रदर्शन

बता दें कि एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने होम ग्राउंड चेपॉक में कुल 64 मुकाबले खेले हैं। गौर करने वाली बात है कि 64 में से चेन्नई ने 45 मैचों में जीत हासिल की है। उन्हें अपने होम ग्राउंड पर सिर्फ 18 मैच गंवाए हैं। इससे साफ है कि चेन्नई अपने होम ग्राउंड पर काफी मजबूत है। उन्हें इस मैदान पर शिकस्त दे पाना आसान काम नहीं होगा। दूसरी ओर आरसीबी ने इस मैदान पर कुल 12 मुकाबले खेले हैं। कोहली की टीम को 12 में से 5 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। खास बात है कि आरसीबी को यहां सभी 7 मुकाबलों में सिर्फ चेन्नई से हार मिली है। चेन्नई के अलावा आरसीबी ने यहां 4 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: विराट-धोनी भी जो ना कर सके वह कारनामा करेंगे रोहित शर्मा, इस सीजन बनाएंगे छक्कों का महारिकॉर्ड

चेन्नई और आरसीबी के बीच हेड टू हेड

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अभी तक कुल 31 बार भिड़ंत हो चुका है। यहां भी चेन्नई के ही आंकड़े मजबूत दिख रहे हैं। चेन्नई ने 31 में से 21 मैच अपनी झोली में डाल लिए हैं, जबकि आरसीबी सिर्फ 10 मैचों में ही जीत हासिल कर सकी है। इससे साफ है कि चेन्नई की टीम हर मामले में आरसीबी से आगे है। ऐसे में अगर आरसीबी को ओपनिंग मैच जीतना है, तो इसके लिए पूरा जोर लगाना होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024MS Dhonivirat kohli
Advertisement
Advertisement