whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

RCB vs CSK: ग्लेन मैक्सवेल को खिलाना जरूरी या मजबूरी, इन 5 प्वाइंट्स में समझें

Glenn Maxwell Necessary or Compulsion For Team: आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें चेन्नई के खिलाफ मैच के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। चलिए जानते हैं मैक्सवेल को खिलाना जरूरी है, या मजबूरी है।
10:50 AM May 17, 2024 IST | Abhinav Raj
rcb vs csk  ग्लेन मैक्सवेल को खिलाना जरूरी या मजबूरी  इन 5 प्वाइंट्स में समझें
आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल।

Glenn Maxwell Necessary or Compulsion For Team: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच क्वालीफायर के दृष्टिकोण से काफी अहम है। आरसीबी प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली थी, लेकिन लगातार 5 मुकाबले जीतकर वह क्वालिफिकेशन खेलने के लिए प्रवल दावेदार मानी जा रही है। लेकिन चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी को करारा झटका लगा है। बेंगलुरु के ऑलराउंडर खिलाड़ी विल जैक्स चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले बाहर हो गए हैं। इसकी अपार संभावना है कि चेन्नई के खिलाफ जैक्स की जगह ग्लेन मैक्सवेल को खिलाया जाएगा। ऐसे में एक सवाल है कि मैक्सवेल को खिलाना जरूरी है या मजबूरी है।

ये भी पढ़ें:- RCB Vs CSK: तो क्या अब सीएसके को मिलेगा बारिश का फायदा? बिना खेले कर सकती है क्वालीफाई

विल जैक्स टीम से बाहर

आरसीबी के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। मैक्सवेल के बल्ले से इस सीजन एक भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। खराब फॉर्म के कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर भी कर दिया गया था। उन्हें कुछ मैचों से बाहर रखने के बाद उन्हें दोबारा टीम में शामिल किया गया था, लेकिन फिर से मैक्स का बल्ला फ्लॉप रहा। लेकिन अब जब विल जैक्स को टीम से बाहर किया गया है, तो आरसीबी में फिर से ग्लेन मैक्सवेल की वापसी होने वाली है। क्या यह कप्तान और टीम के लिए जरूरी है, या फिर मजबूरी है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: चिन्नास्वामी में टॉस की कितनी भूमिका, कहीं चेज कर फंस तो नहीं जाएगी आरसीबी?

यहां समझें ये 5 प्वाइंट्स

1. मैक्सवेल ने इस आईपीएल सीजन अभी तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से महज 36 रन निकले हैं। इससे अधिक खराब फॉर्म की कल्पना नहीं की जा सकती है। इस दौरान मैक्सवेल का अधिकतम स्कोर 28 रनों का रहा है। लेकिन फिर भी उन्हें अगले मैच में खिलाया जा सकता है।

2. ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन 3 मैचों में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए हैं। इस कारण से उन्हें टीम से बाहर किया गया था, लेकिन फिर भी प्लेइंग इलेवन में उन्हें शामिल किया जा सकता है।

3. आरसीबी के ऑलराउंडर खिलाड़ी विल जैक्स टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में एक विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली हो गया है, अब उस जगह को भरने के लिए आरसीबी के पास एकमात्र विकल्प ग्लेन मैक्सवेल है।

4. चेन्नई के खिलाफ बेंगलुरु को बड़ा स्कोर बनाना है, क्योंकि आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए बड़ी जीत की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल पर तुक्का लगा सकती है। अगर मैक्सवेल का बल्ला चलता है, तो वह बड़ी पारी खेलने की काबिलियत रखते हैं।

5. आरसीबी के लिए खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल का रिकॉर्ड शानदार है। मैक्सवेल आईपीएल 2021 में आरसीबी से जुड़े हैं। 2021 में मैक्सवेल ने 513 रन बनाए, 2022 में उन्होंने 301 रन बनाए, 2023 में मैक्स ने 400 रन बनाए। यही कारण है कि बार-बार फ्लॉप होने के बाद भी उन्हें मौका दिया जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो