KKR की जीत के बाद भी गंभीर के फैसले पर उठा सवाल, क्या ऑक्शन में गौतम से हुई थी चूक?

Gautam Gambhir Mistakes in Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी को करारी हार दे दी है, लेकिन फिर भी गौतम गंभीर अपने फैसले को लेकर चर्चा में आ गए हैं। इससे ऐसा लग रहा है कि गंभीर से ऑक्शन में बड़ी चूक हो गई थी।

featuredImage
कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर।

Advertisement

Advertisement

Gautam Gambhir Mistakes in Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार जीत मिली है। यह कोलकाता के लिए इस सीजन की लगातार दूसरी जीत है। केकेआर ने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 रनों से जीत दर्ज की थी। अब कोलकाता ने आरसीबी को भी मात दे दी है। इस आधार पर देखा जाए तो कोलकाता अच्छा खेल रही है, बावजूद इसके गौतम गंभीर के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस बात कर रहे हैं कि गंभीर से आईपीएल 2024 के ऑक्शन में भूल हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: SRH के लिए बुरी खबर, धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल; वापसी पर सस्पेंस

गंभीर ने ऑक्शन में क्या गलती कर दी

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने भले ही दोनों मुकाबले अपने नाम कर लिए हैं, लेकिन केकेआर ने ऑक्शन में जिस खिलाड़ी पर सबसे बड़ा दांव खेला था, उसका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। कोलकाता ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर ऑक्शन की सबसे बड़ी बोली लगाई थी। कोलकाता के मेंटर गौतम गंभीर भी ऑक्शन में शामिल थे, उन्होंने मिचेल स्टार्क पर 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई और खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया था। स्टार्क ने आईसीसी विश्व कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन किया था, इसी कारण से गंभीर ने उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन अब जब आईपीएल का आगाज हुआ है, तो गौतम गंभीर स्टार्क पर बोली लगार पछता रहे होंगे।

ये भी पढ़ें;- RCB vs KKR: तो क्या बेंगलुरु को ऑक्शन में लगा था करोड़ों का चूना, अब हो रहा है पछतावा

दोनों मैचों में हुई सबसे महंगे खिलाड़ी की कुटाई

मिचेल स्टार्क सिर्फ आईपीएल 2024 ऑक्शन के ही नहीं, बल्कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। ऐसे में केकेआर को उम्मीद थी कि स्टार्क अपने प्रदर्शन से कोलकाता की जीत में अहम योगदान निभाएंगे, लेकिन स्टार्क का प्रदर्शन शुरुआती दो मुकाबलों में पूरी तरह से खराब रहा है। बता दें कि गेंदबाज की हैदराबाद के खिलाफ पहले मुकाबले में भी खूब पिटाई हुई थी। इस मैच में स्टार्क ने 4 ओवर में 53 रन लुटाए थे। इस मैच में वह सबसे महंगे खिलाड़ी तो रहे ही थे, इसके अलावा वह एक भी विकेट नहीं ले सके थे। अब बेंगलुरु के खिलाफ भी आरसीबी के बल्लेबाजों ने स्टार्क की खूब कुटाई की है। इस मैच में भी स्टार्क को 4 ओवर में 47 रन कूट दिए हैं। इस मैच में भी स्टार्क के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs KKR: बेंगलुरु बार-बार दोहरा रही वही 3 गलतियां, नहीं सुधारी तो क्वालिफिकेशन मुश्किल!

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा गेंदबाज

स्टार्क ने दोनों मैचों में दोनों हाथों से रन लुटाए हैं, लेकिन एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सका है। ऐसे में कोलकाता के मेंटर गौतम गंभीर भी जरूर स्टार्क पर इतनी बड़ी बोली लगाकर पछता रहे होंगे। स्टार्क पर 24.75 करोड़ रुपये लुटाना, गंभीर की टीम को भारी पड़ रहा है। इस कारण से स्टार्क को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी किया जा रहा है।

Open in App
Tags :