whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

RCB vs MI: अंपायर नितिन मेनन को बैन करने की उठी मांग, एक ही मैच में दिए ये 4 गलत डिसीजन

Demand Raised To Ban Umpire Nitin Menon: आरसीबी की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच के बाद ऑनफील्ड अंपायर नितिन मेनन को खूब ट्रोल किया जा रहा है। उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि एक ही मैच में ये 4 गलत डिसीजन दिए हैं। उन पर आरसीबी से चीटिंग करने का आरोप लगाया जा रहा है।
10:21 AM Apr 12, 2024 IST | Abhinav Raj
rcb vs mi  अंपायर नितिन मेनन को बैन करने की उठी मांग  एक ही मैच में दिए ये 4 गलत डिसीजन
आईपीएल 2024।

Demand Raised To Ban Umpire Nitin Menon: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में अंपायर नितिन मेनन काफी चर्चा में रहे हैं। आरसीबी के फैंस इस अंपायर से इतने नाराज हो गए हैं कि उन्हें बैन करने की मांग कर रहे हैं। यह सवाल लाजमी इसलिए भी है, क्योंकि नितिन मेनन ने एक ही मैच में 4 गलत डिसीजन दिए हैं। खास बात है कि ये सारे डिसीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ ही दिए गए हैं। इसके कारण उन्हें खूब ट्रोल होना पड़ रहा है। आरसीबी की हार के लिए इस अंपायर के गलत डिसीजन को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। चलिए आपको बताते हैं नितिन मेनन ने कब-कब दिए गलत डिसीजन।

ये भी पढ़ें:- RCB vs MI: ‘जब मैं गुजरात का कप्तान था…’ हार्दिक पंड्या को मैच के बाद GT की आई याद

नो बॉल को बता दिया फेयर बॉल

नितिन मेनन ने आरसीबी और मुंबई के बीच मुकाबले में पहला गलत डिसीजन तब दिया था, जब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान एक गेंद कमर से ऊपर थी, जिसे नो बॉल दिया जाना चाहिए था। लेकिन अंपायर ने गेंद को फेयर बॉल बता दिया। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने रिव्यू लिया, लेकिन फिर भी इस फैसले को नहीं बदला गया और इसे सही गेंद करार दे दिया गया। अब सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल हो रही है। अंपायर पर आरसीबी के साथ चीटिंग करने का आरोप लगाया जा रहा है। इसके अलावा नितिन मेनन ने दूसरी बार गलत फैसला तब दिया, जब आकाश मधवाल ने एक गेंद को बाउंड्री पर रोका था। आकाश फील्डिंग कर रहे थे, इस दौरान साफ तौर पर देखा गया कि गेंद आकाश के पैर को छू रही है, जबकि उनके हाथ बाउंड्री से टच हो रहे हैं। लेकिन फिर भी अंपायर ने आरसीबी को चौका नहीं दिया

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 के बीच जसप्रीत बुमराह को मिला बंपर ऑफर, इस फ्रेंचाइजी ने किया बूम-बूम को अप्रोच!

वाइड बॉल पर वाइड नहीं दिया

इसके बाद अंपायर ने तीसरी बार गलत डिसीजन दिया था, जब आरसीबी के खिलाड़ी महीपाल लोमरोर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान बुमराह की गेंद लोमरोर के पैड पर जा लगी, अपील करने पर अंपायर नितिन मेनन ने उन्हें आउट करार दे दिया। बाद में जब लोमरोर ने रिव्यू लिया, तो देखा गया कि अंपायर्स कॉल हुआ है। इस तरह लोमरोर ने भी अपना विकेट अंपायर्स कॉल के चलते गंवा दिया। इसके अलावा जब ईशान किशन बल्लेबाजी कर रहे थे, इस दौरान एक गेंद वाइड लाइन के भीतर से जा रही थी, लेकिन अंपायर ने गेंद को वाइड बता दिया। साफ तौर पर देखा जा रहा था कि गेंद वाइड नहीं है। इस तरह अंपायर नितिन मेनन ने एक ही मैच में 4 गलती किए हैं, खास बात है कि इन सभी गलतियों का फायदा मुंबई इंडियंस को मिला है। सभी फैसले आरसीबी के खिलाफ थे।

ये भी पढ़ें:- RCB vs MI: बेंगलुरु का कुछ नहीं हो सकता! खुद तो डूबी पंजाब को भी ले डूबी, मुंबई ने ठोकी प्लेऑफ की दावेदारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो