चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: ऋषभ पंत की वापसी पर बड़ा अपडेट, Delhi Capitals की बढ़ी मुश्किलें!

IPL 2024 Rishabh Pant Health Update: आईपीएल 2024 शुरू होने में अब दो सप्ताह से भी कम का समय बचा हुआ है। लेकिन अभी तक ऋषभ पंत को नेशनल क्रिकेट अकादमी से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला है। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें बढ़ने लगी है।
01:29 PM Mar 10, 2024 IST | Vishal Pundir
IPL 2024 Rishabh Pant fitness certificate NCA report Delhi Capitals Image Credit: Social Media
Advertisement

IPL 2024 Rishabh Pant Health Update: आईपीएल 2024 में सभी की नजरें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर टिकी है। वहीं अब ऋषभ पंत की वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। बता दें, ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद से क्रिकेट मैदान से दूर थे लगभग एक साल से भी ज्यादा तक पंत ने क्रिकेट नहीं खेला था। ऐसे में अब ऋषभ पंत को क्रिकेट मैदान पर देखने के लिए हर कोई बेताब है। चोट क चलते पंत पहले ही कई बड़े-बड़े टूर्नामेंट्स को मिस कर चुके हैं जिसके बाद अब फैंस नहीं चाहते हैं कि पंत आईपीएल 2024 को भी मिस करे।

Advertisement

पंत को NCA से नहीं मिली फिटनेस की मंजूरी

सर्जरी के बाद से ऋषभ पंत नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं अपनी फिटनेस को हासिल करने के लिए पंत खूब मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। वहीं दिल्ली का कैपिटल्स अपने आईपीएल 2024 अभियान का आगाज 23 मार्च से करेगी। लेकिन अभी तक नेशनल क्रिकेट अकादमी ने ऋषभ पंत को फिट घोषित नहीं किया है। जिसके बाद अब दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें बढ़ने लगी है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेशनल क्रिकेट अकादमी से अभी तक ऋषभ पंत को फिटनेस मंजूरी नहीं मिल पाई है। एनसीए अधिकारियों का मानना है कि पंत अभी तक मैच के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। इससे चलते ही पंत को अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के अभ्यास कैंप में शामिल नहीं किया गया है। जिसके बाद अब दिल्ली कैपिटल्स के सामने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। अगर ऋषभ पंत को एनसीए की तरफ से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिलता है तो बीसीसीआई से दिल्ली कैपिटल्स पंत को टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में शामिल करने का अनुरोध कर सकती है।

आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स साफ कर चुकी है कि सीजन-17 में ऋषभ पंत ही टीम के कप्तान रहेंगे। हालांकि इस दौरान पंत विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। बल्कि बल्लेबाज के तौर पर पंत टीम में मौजूद रहेंगे। बता दें, ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 के दौरान डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: भारत के पूर्व दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बताया इस बार कौन सी टीम जीतेगी ट्रॉफी

ये भी पढ़ें:- Watch Video: जीत के बाद कोच और कप्तान ने कही दिल की बात, BCCI ने जारी किया वीडियो

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma Reaction: BCCI के ‘इंसेंटिव स्कीम’ पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया रिएक्शन, जानें क्या कहा

Advertisement
Tags :
Delhi CapitalsIPL 2024Rishabh Pant
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement