whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: विराट और रियान पराग के बराबर हैं रन, फिर भी किंग कोहली से क्यों छिनी ऑरेंज कैप?

Why Orange Cap Snatched From Virat Kohli: विराट कोहली के बराबर रन होने के बाद भी किंग कोहली से ऑरेंज कैप वापस लेकर रियान पराग को सौंप देने पर फैंस कंफ्यूज हो रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं ऐसा किस नियम के तहत किया गया है।
11:12 AM Apr 02, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2024  विराट और रियान पराग के बराबर हैं रन  फिर भी किंग कोहली से क्यों छिनी ऑरेंज कैप
विराट कोहली और रियान पराग।

Why Orange Cap Snatched From Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली इस आईपीएल सीजन अभी तक खेले गए 3 मैचों में 181 रन बना चुके हैं। पहले मैच में 21 रन बनाने के बाद कोहली ने लगातार 2 अर्धशतक जड़ दिए। इसके साथ ही कोहली के पास ऑरेंज कैप भी आ गया था। लेकिन पिछले मुकाबले में रियान पराग ने कोहली से ऑरेंज कैप छीन लिया है। खास बात है कि रियान पराग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 54 रनों की पारी खेली और सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली। वर्तमान में विराट कोहली और रियान पराग दोनों ने 3 मैच खेले हैं, जिसमें दोनों के बल्ले से 181 रन निकले हैं, बावजूद इसके ऑरेंज कैप विराट कोहली से लेकर रियान पराग को सौंप दी गई। चलिए आपको बताते हैं इसका कारण।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: 2 मैच जिताने के बाद भी खतरे में है शुभमन गिल की कप्तानी! सौरव गांगुली ने किया बड़ा दावा

कोहली से क्यों ली गई ऑरेंज कैप

रियान इस आईपीएल सीजन कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। रियान ने इस आईपीएल सीजन के पहले मुकाबले में भी 29 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद खिलाड़ी ने दूसरे मुकाबले में 84 रनों की पारी खेली और फिर तीसरे मुकाबले में भी 54 रन बना दिए। लगातार 3 पारियों में रन बनाने के बाद वह कोहली के बराबरी पर पहुंच चुके हैं। लेकिन वह कोहली से आगे नहीं गए हैं, बावजूद इसके विराट कोहली से ऑरेंज कैप लेकर रियान को सौंप दी गई है। दरअसल रियान पराग का स्ट्राइक रेट और औसत विराट कोहली से बेहतर है, यही कारण है कि बराबर रन होने के बाद भी कोहली से ऑरेंज कैप छीन ली गई है और यह रियान को सौंप दी गई है। इसके अलावा इस रेस में तीसरे स्थान पर हैदराबाद के लिए खेलने वाले खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन का हैं। खिलाड़ी अभी तक खेले गए 3 मुकाबले में 167 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- MI vs RR: बीच मैच संजू सैमसन ने बढ़ाया स्टेडियम का पारा! अंपायर से भिड़ गए RR कप्तान, जानें कारण

पर्पल कैप होल्डर में कौन हैं आगे

पर्पल कैप की रेस भी काफी रोमांचक मोड़ पर है। फिलहाल यह कैप चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के पास है। उन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट झटके हैं। इसके अलावा दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का नंबर आता है। चहल के नाम 3 मैचों में 6 विकेट दर्ज है। वहीं, तीसरे स्थान पर गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले खिलाड़ी मोहित शर्मा हैं। उनके नाम भी 3 मैचों में 6 विकेट दर्ज है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस रेस में कौन आगे निकलता है।

ये भी पढ़ें:- MI vs RR: फैंस के Boo करने से टूट गए थे हार्दिक पांड्या, तभी कप्तान के सपोर्ट में आ गए रोहित शर्मा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो