खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: रोहित शर्मा ने MI कैंप में मारी एंट्री, विवाद के बाद पहली बार होगा हार्दिक से सामना

IPL 2024 Rohit Sharma Join Mumbai Indians Camp: मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी विवाद के बाद आखिरकार मुंबई इंडियंस का कैंप जॉइन कर लिया है। मुंबई इंडियंस ने एक्स पेज पर रोहित शर्मा के वापसी की वीडियो शेयर की है। हालांकि उन्होंने अभी तक प्रैक्टिस शुरू नहीं की है।
07:36 PM Mar 18, 2024 IST | Aman Sharma
IPL 2024 Rohit Sharma
Advertisement

IPL 2024 Rohit Sharma Join Mumbai Indians Camp: मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा मुंबई के कैंप में शामिल हो गए हैं। मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर के दी है। इस बार रोहित शर्मा मुंबई के साथ बतौर बल्लेबाज खेलने वाले हैं। जबकि हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी का भार सौंपा गया था। रोहित के कैंप पहुंचने के बाद यह जरूर देखना होगा कि हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच रिश्ते किस तरह से रहने वाले हैं। दरअसल सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच मार्क बाउचर एक साथ आए थे। उसी बीच हार्दिक पांड्या से रोहित शर्मा की कप्तानी वापस लेने पर सवाल पूछे गए थे। जिसपर हार्दिक पांड्या और कोच मार्क बाउटर ने चुप्पी साध ली थी।

Advertisement

रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़े

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कैंप के साथ तो जुड़ गए हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक प्रैक्टिस करनी शुरू नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि रोहित 19 मार्च से अभ्यास करना प्रारंभ कर सकते हैं। वहीं इसी बीच पहली बार रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या का भी आमना-सामना हो सकता है। अब देखना यह होगा कि मुंबई का मैनेजमेंट इस तूफान को शांति में कैसे तब्दील करने में कामयाब हो पाता है। बता दें कि कुछ महीने पहले हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस से वापस मुंबई इंडियंस में आ गए थे। इसके कुछ दिन बार हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बना दिया गया था। फ्रेंचाइजी के इस फैसले पर रोहित शर्मा और मुंबई के फैंस काफी नाराज हो गए थे।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: KKR ने खेला मास्टरस्ट्रोक, ऑस्ट्रेलिया से बुलाया खूंखार तेज गेंदबाज, IPL में आएगी बल्लेबाजों की शामत

Advertisement

रोहित की कप्तानी पर पांड्या ने साध ली थी चुप्पी

सोमवार को हार्दिक पांड्या पहली बार बतौर कप्तान कोट मार्क बाउचर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए थे। उस समय एक पत्रकार ने हार्दिक पांड्या से रोहित शर्मा की कप्तानी छीने जाने पर सवाल पूछा तो उस समय हार्दिक पांड्या इधर-उधर देखने लगे। जब यही सवाल कोच मार्क बाउचर से पूछा गया था तब उन्होंने बोलने के लिए माइक तो उठाया लेकिन उसके बाद उन्होंने ना में सिर हिलाया।

बता दें कि कुछ महीने पहले मार्क बाउचर ने एक पोडकास्ट के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी पर बयान दिया था। जिसके बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। वहीं बाउचर के बयान पर रोहित शर्मा की वाइफ ने भी कमेंट कर दिया था। जिसके बाद इस मामले ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली थी। शायद यही कारण होगा कि हार्दिक और बाउचर रोहित शर्मा की कप्तानी वाले सवाल से बचते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: ट्रेनिंग सेशन में विराट कोहली का नया अवतार, बैटिंग छोड़ करते दिखे ये काम

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई के पांच खिताब

रोहित शर्मा ने 2013 में पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली थी और उसी सीजन रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी करते हुए मुंबई इंडियंस को उनका पहला खिताब जीता था। इसके बाद रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल में चैंपियन बनाया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने आखिरी खिताब 2020 में जीता था, जिसके बाद से यह फ्रेंचाइजी एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने का एक कारण यह भी हो सकता है। दरअसल हार्दिक पांड्या पहली बार 2022 में गुजरात के कप्तान बने थे और पहले सीजन में ही उन्होंने खिताब जीत लिया था उसके बाद 2023 में उनकी कप्तानी में गुजरात ने फाइनल तक का सफर तय किया।

Advertisement
Tags :
hardik pandyaIPLIPL 2024mumbai indiansRohit Sharma
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement