होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: 16 साल बाद क्यों बदलना पड़ सकता है RCB का नाम? सामने आई बड़ी वजह

IPL 2024, RCB Name Change: आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का नाम बदल सकती है। आरसीबी 22 मार्च को सीएसके के खिलाफ पहला मैच खेलेगी। वहीं आरसीबी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है जिसमें टीम नाम चेंज करने का हिंट दिया है।
04:21 PM Mar 13, 2024 IST | Aman Sharma
Royal Challengers Bangalore
Advertisement

IPL 2024, RCB Name Change: 16 सीजन से आईपीएल खिताब का इंतजार कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस के लिए खुश खबरी सामने आई है। 19 मार्च को सोशल मीडिया पर आरसीबी ने ऑफिशियल पेज पर एक वीडियो को शेयर किया है। जिसमें साउथ स्टार ऋषभ शेट्टी एक व्यक्ति को तीन जानवरो को लें जाने के लिए कहते हैं। जिसपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लिखा हुआ था, लेकिन जैसे ही ऋषभ शेट्टी बैंगलोर को देखते हैं तो उससे हटाने के लिए कहते हैं। इससे यह संकेत मिल रहे हैं कि आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में बैंगलोर का नाम बदला जा सकता है।

Advertisement

क्या होगा दूसरा नाम

फैंस के मन में सवाल यह उठ रहे हैं कि आखिर बैगलोर का नाम बदलकर क्या रखा जाएगा तो बता दें कि आरसीबी का घरेलू मैदान कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्थित है। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि बैंगलोर को बदलकर बैंगलुरु कर दिया जाएगा। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह भी है कि आईपीएल के अलावा बाकी की स्पोर्ट्स लीग में टीमों के नाम के पीछे बैंगलोर की जगह बैंगलुरु लगा हुआ है। फुटबॉल लीग (आईएसएल) में जहां टीम का नाम बेंगलुरु एफसी तो वहीं प्रो कबड्डी लीग में बेंगलुरु टीम का नाम बेंगलुरु बुल्स है। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर, क्या सरफराज खान की खुलेगी किस्मत?

Advertisement

22 मार्च को खेलेगी पहला मैच

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ चेपॉक स्टेडियम में खेलने उतरेगी। 16 साल से पहले आईपीएल खिताब का इंतजार कर रहे आरसीबी के फैंस को विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन से खिताब जीताने की उम्मीद होगी, लेकिन बैंगलोर के लिए इस साल ट्रॉफी जीतना इतना आसान भी नहीं रहने वाला है। जिसके पीछे का सबसे बड़ा कारण इस बार सभी टीमें काफी ताकतवर दिखाई दे रही है, जिसके इस बार का आईपीएल सीजन काफी रोमांचक रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- ICC Ranking: बुमराह को रांची टेस्ट नहीं खेलने का भुगतना पड़ा खामियाजा, साथी खिलाड़ी ने खाई जगह

विराट कोहली भी होंगे कैम्प का हिस्सा

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हाल ही में पिता बने हैं। जिसके चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं, लेकिन ऐसी खबरें आ रही है कि विराट कोहली 17 मार्च को आरसीबी के ट्रेनिंग कैंप के साथ जुड़ सकते हैं। आरसीबी के फैंस अपने चहेते खिलाड़ी विराट कोहली को मैदान पर वापसी करते हुए देखना चाहते हैं। बता दें कि 2008 से विराट कोहली आरसीबी फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। वहीं 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने आईपीएल का फाइनल खेला था, लेकिन वह फाइनल में हार गई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024royal challengers bangalore
Advertisement
Advertisement